Ranji: Sachin Tendulkar के बेटे को फिर किया गया नजरअंदाज, मुंबई की टीम में पृथ्वी शॉ बने कप्तान

Sachin Tendulkar

आईपीएल 2022 में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन इसके बाद एक उम्मीद बची थी कि मुंबई रणजी (Ranji) ट्रॉफी टीम में अर्जुन तेंदुलकर को शामिल किया जाएगा और अब यह उम्मीद भी टूट चुकी है जहां अर्जुन तेंदुलकर की जगह पृथ्वी शॉ को कमान संभालने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

अर्जुन तेंदुलकर को किया गया नजरअंदाज

Sachin Tendulkar

आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को एक मैच भी खेलने का मौका नहीं दिया जिस वजह से वह अपनी प्रतिभा को दिखा नहीं पाए लेकिन उन्हें उम्मीद थी कि मुंबई रणजी (Ranji) ट्रॉफी टीम में उन्हें जरूर जगह मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ, जहां अर्जुन तेंदुलकर की जगह मुंबई की रणजी टीम में सरफराज खान और स्पिनर मुशीर को शामिल किया गया है. वहीं कप्तान के तौर पर पृथ्वी शॉ नजर आएंगे. वही अर्जुन तेंदुलकर के साथ-साथ अजिंक्य रहाणे भी इस टीम का हिस्सा नहीं है क्योंकि वह इस वक्त चोट से जूझ रहे हैं.

इन खिलाड़ियों को किया गया शामिल

Sachin Tendulkar

मुंबई रणजी टीम के लिए पृथ्वी शॉ को कप्तान तो वही यशस्वी जयसवाल, भूपेंद्र लालवानी, अरमान जाफर, सरफराज खान, सुवेद पारकर, आकाशित गोमेल, आदित्य तारे, हार्दिक तमोर, अमन खान, सैराज पाटिल, शम्स मुलानी, ध्रुमील मटकर, तनुज कोटियन, शशांक अटारडे, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, रोयस्तान डायस, सिद्धार्थ रावत और मुशीर खान नजर आएंगे.

अर्जुन तेंदुलकर की राह मुश्किल

Sachin Tendulkar

आईपीएल 2022 में इस बार भी मुंबई इंडियंस ने अर्जुन तेंदुलकर को खेलने का मौका नहीं दिया जहां सचिन तेंदुलकर ने कहा कि अक्सर में अपने बेटे के साथ यही बात करता हूं कि डगर चुनौतीपूर्ण होगी या मुश्किल होगी. तुमने क्रिकेट खेलना शुरू किया क्योंकि तुम्हें क्रिकेट से प्यार है और ऐसा करना जारी रखो क्योंकि कड़ी मेहनत के नतीजे जरूर मिलते हैं. तेंदुलकर ने कहा कि जहां तक चयन की बात है तो मैं इसे पूरी तरह से टीम प्रबंधन पर छोड़ देता हूं क्योंकि मैं अपने आप को कभी भी चयन प्रक्रिया में शामिल नहीं करता.

ये भी पढ़े – IPL 2022: नॉटआउट के बाद भी पवेलियन लौटना यशस्वी को पड़ा महंगा, हाथ से गया मैच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *