Ravi Bishnoi को बाहर करना Rohit Sharma को पड़ा भारी, गंवाना पड़ा दूसरा T20 मैच

Ravi Bishnoi

Ravi Bishnoi को बाहर करना Rohit Sharma को पड़ा भारी, गंवाना पड़ा दूसरा T20 मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे दूसरे मुकाबले में जब रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया तो हर कोई रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर सवाल खड़ा करने लगा क्योंकि पिछले मुकाबले में रवि बिश्नोई ने अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया की जीत में एक अहम भूमिका निभाई थी. इसके बावजूद भी दूसरे टी-20 मुकाबले में रवि बिश्नोई को मौका नहीं दिए जाने पर एक अलग ही चर्चा शुरू हुई लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात तो ये है कि रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) की जगह आवेश खान को शामिल करके रोहित शर्मा ने खुद के पैर पर ही कुल्हाड़ी मार ली.

इस खिलाड़ी को जगह देकर की गलती

awesh khan

दूसरे टी-20 मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में आवेश खान को शामिल किया जिन्होंने अपने प्रदर्शन से रोहित शर्मा को बेहद ही निराश किया है. आवेश खान ने अपने 2.2 ओवर में 31 रन लुटाए और केवल एक विकेट हासिल किया. इस मुकाबले में आवेश खान के खिलाफ वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए. यही वजह है कि यह मैच टीम इंडिया के हाथ से निकल गया जहां रोहित शर्मा द्वारा आवेश खान को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का मौका बिल्कुल ही गलत साबित हुआ.

Ravi Bishnoi को बाहर करना गलत साबित हुआ फैसला

ravi bisnoi

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए दूसरे टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 10 रन की जरूरत थी. ऐसी परिस्थिति में भुवनेश कुमार के 2 ओवर बचे थे लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भुवनेश्वर कुमार से गेंदबाजी कराने के बजाय आवेश खान को गेंद थमाई और यहीं से टीम इंडिया की हार का सिलसिला शुरू हो गया. आवेश खान ने आखिरी ओवर की पहली गेंद नो बॉल फेंकी इसके बाद अगली दो गेंदों पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज डेवोन थॉमस ने छक्का और चौका लगाकर मैच को जीत लिया.

तीसरा मैच दोनों टीमों के लिए हो सकता है खास

ind wi team

वेस्टइंडीज ने टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत से जीत कर सीरिज में 1-1 की बढ़त बना ली है. ऐसे में आज का तीसरा मुकाबला वेस्टइंडीज और भारत के लिए बहुत खास होने वाला है. भारतीय टीम को आज के इस मुकाबले को जीतने के लिए पूरी ताकत लगा देगी. वहीं वेस्टइंडीज भी इससे पीछे नहीं हटेगी. टीम इंडिया को रोहित शर्मा की कप्तानी में वेस्टइंडीज के सामने एक बेहतर रणनीति के साथ तीसरे टी-20 मुकाबले में उतरना होगा.

यह भी पढ़ें- IND vs WI: तीसरे मैच को जीतने के भारत की ओपनिंग जोड़ी में होगा बदलाव, ये खिलाड़ी होंगे बाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *