Ravi Shastri ने बताया T20 वर्ल्ड कप जीतने का हथकंडा, इस खिलाड़ी को करना होगा शामिल

Ravi Shastri

Ravi Shastri ने बताया T20 वर्ल्ड कप जीतने का हथकंडा, इस खिलाड़ी को करना होगा शामिल

वेस्टइंडीज के साथ टी-20 सीरीज खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया की टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट चुकी है जिसे लेकर पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है. दरअसल उन्होंने बताया है कि टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया को एक ऐसे घातक गेंदबाज की एंट्री करानी होगी जो पूरी तरह विरोधी टीम के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती साबित हो. हालांकि इससे पहले टीम इंडिया को एशिया कप में भाग लेना है लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से ही चहल-पहल शुरू हो चुकी है.

Ravi Shastri ने कहीं बड़ी बात

 

टी-20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि मैं बहुत करीब से सोचता हूं क्योंकि भारत को विविधता की जरूरत है और ऑस्ट्रेलिया में बाएं हाथ के गेंदबाज आमतौर पर अच्छा काम करते हैं. ऐसे में जब अर्शदीप सिंह टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेलेंगे तो वह एक बेहतरीन ऑप्शन होगा. गौरतलब है कि बीते कई मुकाबलों में जब भी अर्शदीप सिंह को मौका दिया गया उन्होंने अपने प्रदर्शन से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया जो इस वक्त टीम इंडिया में टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जगह बनाने हेतु मजबूती से अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं.

अर्शदीप सिंह ने गेंदबाजी में दिखाया कमाल

Arshadip SinghRavi 1

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए 5 मैचों की टी-20 सीरीज में अर्शदीप सिंह ने एक अहम भूमिका निभाई जहां उन्होंने हर परीक्षा को पास करते हुए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की की. किसी भी बल्लेबाज के लिए उनकी गेंदों को खेलना आसान नहीं है. उनके चार ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह डेथ ओवर में खतरनाक गेंदबाजी करने में अब पूरी तरह माहिर हो चुके हैं. यही वजह है कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri) इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में अर्शदीप सिंह को देखना चाहते हैं.

T20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों में है रेस

IND vs WI

टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह बनाने के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों में रेस नजर आ रही है. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए केवल 15 खिलाड़ियों को चुना जाना है लेकिन अभी से ही सभी खिलाड़ी अपनी- अपनी जगह पक्की करने में जुटे हुए हैं. फिर चाहे वह गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी.. यही वजह है कि बीते कई सीरीज में टीम इंडिया के कई खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करके टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मजबूती से अपना दावा पेश करने में जुटे हुए हैं.

यह भी पढ़ें- IND vs WI: एक ही मैच में विलेन से हीरो बना टीम इंडिया का यह खिलाड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *