Ravindra Jadeja के बाहर होने से चमकी Shreyas Iyer की किस्मत, उपकप्तान बनते हैं रचा इतिहास

Ravindra Jadeja

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए पहले वनडे मुकाबले में चोट की वजह से रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को बाहर रखा गया है जिनकी जगह पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को भारतीय टीम का उप कप्तान बनाया गया. ऐसे में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की अनुपस्थिति में श्रेयस अय्यर को काफी फायदा मिला जिसका फायदा उठाते हुए श्रेयस अय्यर ने अपने बल्ले से जमकर कमाल दिखाया और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली. जहां इस मुकाबले में टीम इंडिया को 3 रनों से जीत हासिल हुई है.

टीम इंडिया ने बल्लेबाजी में किया कमाल

Ravindra Jadeja

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए जहां ओपनिंग करने उतरे शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 97 रनों की पारी खेली जिनके साथ ओपनर शुभ्मन गिल 64, श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 54 रनों का योगदान दिया जहां टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के पहले गेंदबाज़ी करने के फैसले को गलत साबित करते हुए जमकर फायदा उठाया.

Shreyas Iyer को मिला फायदा

Ravindra Jadeja

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे मुकाबले में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने भी शानदार बल्लेबाजी दिखाई जहां उन्होंने इस मुकाबले में अपने वनडे करियर का दसवां अर्धशतक पूरा करते हुए 54 रन की शानदार पारी खेली. इसी के साथ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपने वनडे क्रिकेट में 1000 रन पूरे कर लिए हैं. देखा जाए तो नंबर 3 पर खेलने वाले खिलाड़ी को लेकर एक बहुत बड़ा सस्पेंस बना हुआ था लेकिन रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और केएल राहुल के अचानक टीम से बाहर होते ही श्रेयस अय्यर के लिए यह जगह खाली हो गई.

टीम इंडिया ने जीता पहला मुकाबला

Ravindra Jadeja

शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे मैच में 3 रनों से हरा दिया है जहां भारत के पास अब 1-0 की बढ़त हो चुकी है. इस मैच का आखिरी ओवर बेहद ही रोमांचक रहा जब वेस्टइंडीज को 15 रनों की जरूरत थी लेकिन बल्लेबाज केवल 11 रन बना पाए. सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में टीम इंडिया ने 308 रन बनाए. जहां टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मुकाबले में बेहद अहम भूमिका निभाई.

यह भी पढ़ें-  Shikhar Dhawan ने 97 रन की शानदार पारी खेलकर रचा इतिहास, शतक से चूकने पर टूटा दिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *