टी20 वर्ल्ड के लिए Team India में जगह नहीं मिलने पर इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

Team India

टी20 वर्ल्ड के लिए Team India में जगह नहीं मिलने पर इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

टी- 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान होते ही एक चौकाने वाली खबर सामने आ रही है जहां टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर भारत के तेज गेंदबाज ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि इस खिलाड़ी का आईपीएल में बेहद ही शानदार प्रदर्शन रहा लेकिन लगातार मौका नहीं मिलने के कारण अंत में उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा सोशल मीडिया के माध्यम से की.

सोशल मीडिया पर शेयर किया भावुक पोस्ट

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान किया जा चुका है. इस बीच तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी है जिन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से यह लिखा कि आखिर वह पल आ गया और भारीमन से मैंने इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया. साल 2007 में मैने शानदार यात्रा की शुरुआत की थी और तब से लेकर अब तक मैदान के अंदर और बाहर मैंने हर पल का आनंद लिया है.

उन्होंने आगे लिखा कि मुझे इंग्लैंड- न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया जो मेरे लिए गर्व की बात है लेकिन मैं देश के लिए और भी खेलना चाहता था.

आईपीएल में कर चुके हैं शानदार प्रदर्शन

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी ईश्वर पांडे ने आईपीएल का कई मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी के साथ चेन्नई सुपर किंग में खेला है लेकिन उनके इंस्टाग्राम पोस्ट से यह साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह अभी टीम इंडिया (Team India) के लिए और क्रिकेट खेलना चाहते थे लेकिन लगातार मौका नहीं दिए जाने की वजह से उन्हें यह फैसला लेना पड़ा.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup में पंत को देख भड़के लोग, उनकी जगह इसे देखना चाहते फैंस

नहीं खेल पाई इंटरनेशनल मैच

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी ईश्वर पांडे की अगर बात करें तो उन्होंने 75 फर्स्ट क्लास मैचों के अलावा 58 लिस्ट ए और 71 T20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 263, 63 और 68 विकेट है लेकिन ईश्वर पांडे को कोई भी इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिला. साल 2014 में जब भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड का दौरा किया था उस वक्त वह भारतीय टेस्ट और वनडे टीम में टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा थे.

यह भी पढ़ें- Dinesh Karthik हुए भावुक, T20 World Cup में चुने जाने पर कहा- सपने सच होते हैं