Asia Cup से बाहर होते ही इस स्टार प्लेयर ने लिया टी-20 इंटरनेशनल से सन्यास

Asia Cup

Asia Cup से बाहर होते ही इस स्टार प्लेयर ने लिया टी-20 इंटरनेशनल से सन्यास

एशिया कप (Asia Cup) के सुपर-4 में इस बार बांग्लादेश की टीम अपनी जगह नहीं बना पाई है जिस वजह से वह एशिया कप 2022 सीजन से बाहर हो चुकी है. देखा जाए तो इसके पीछे एक सबसे बड़ी वजह बांग्लादेश का बेहद ही खराब प्रदर्शन भी रहा है जिस वजह से उन्हें एशिया कप (Asia Cup) से बाहर होना पड़ा जहां अब बांग्लादेश के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है जिसके बाद एक अलग ही हलचल शुरू हो चुकी है.

इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

Mushfiqur Rahim

बांग्लादेश के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने टी-20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. 35 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अभी तक 102 T20 मैच खेले है जिसमें 1500 रन उनके नाम है. एशिया कप (Asia Cup) में बांग्लादेश के खराब प्रदर्शन के बाद इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज के सन्यास ने हर किसी को हैरान कर दिया है. हालांकि यह खिलाड़ी अभी भी टेस्ट और वनडे के साथ फ्रेंचाइजी लीग खेलना जारी रखेंगे जहां उन्होंने ट्वीट करते हुए एक बहुत बड़ी बात कही है.

ट्विटर के माध्यम से दी जानकारी

Mushfiqur

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि मैं टी- 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने संन्यास का ऐलान करता हूं. मैं अब अपना पूरा फोकस सिर्फ टेस्ट और वनडे क्रिकेट पर लगाना चाहता हूं. मैं फ्रेंचाइजी लीग खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा जब और जहां मौका मिलेगा. मैं अब अगले दो फॉर्मेट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करता रहूंगा. आपको बता दें कि इस वक्त एशिया कप (Asia Cup) मे अफगानिस्तान, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका ने सुपर 4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है जहां आगे का मुकाबला इन सभी के बीच होने वाला है.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने मैच हारकर भी जीता दिल, एशिया कप में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

Asia Cup में खराब रहा प्रदर्शन

Rahim

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज मुशफिकुर ने अपने करियर में 82 टेस्ट मैच, 236 वनडे और 102 टी-20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने टेस्ट मैच में 5235, वनडे में 6774 रन और टी-20 में 1500 रन बनाए हैं. इसके अलावा इन्होंने अपने टेस्ट करियर में 9 और वनडे करियर में 8 बार शतक लगाया है. अगर एशिया कप (Asia Cup) की बात करें तो इस खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है जहां दोनों मैच में यह केवल 1 और 4 रन ही बना पाए.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने मैच हारकर भी जीता दिल, एशिया कप में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *