T20 World Cup से पहले IPL में धूम मचाने वाले गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान

T20 World Cup

T20 World Cup से पहले IPL में धूम मचाने वाले गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ सीरीज़ जीतने के बाद टीम इंडिया होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए मजबूती के साथ अब अपनी दावेदारी पेश करती नजर आ रही हैं जिससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है कि एक भारतीय तेज गेंदबाज ने अचानक क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है जो अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए कई बार सुर्खियां बटोर चुके हैं. इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक बहुत बड़ा पोस्ट शेयर करते हुए अपने संन्यास का ऐलान किया है. देखा जाए तो टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए रवाना होना है जिसके लिए तैयारी अभी से ही शुरू हो चुकी है.

T-20 World Cup से पहले इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

दरअसल अक्टूबर महीने से टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की शुरुआत होने जा रही है जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है. उससे पहले 34 साल के अनुरीत सिंह ने अपने रिटायरमेंट की अचानक घोषणा की है जो भारतीय घरेलू क्रिकेट का जाना पहचाना नाम बन चुके थे. हालांकि इस खिलाड़ी को भारत के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिला लेकिन आईपीएल (IPL) में इस खिलाड़ी में खेलकर अपनी अलग छाप छोड़ी है.

यह भी पढ़ें- Team India की स्टार क्रिकेटर तानिया भाटिया के होटल रूम से हुई चोरी

सोशल मीडिया पर लिखा खास पोस्ट

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी अनुरीत सिंह ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से लिखा कि मैं बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहता था. यह एक अविश्वसनीय क्रिकेट यात्रा रही है. जब मैं 16 साल का था तब मैं दिल्ली स्थित सुभानिया क्रिकेट क्लब में शामिल हुआ. यह सपने के सच होने जैसा था. मुझे भारतीय घरेलू सत्र 2008 के दौरान कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में खेलने का मौका भारतीय रेलवे की ओर से मिला. आपको बता दें कि यह खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी आईपीएल में खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें- ‘तुझे पता नहीं है तूने क्या किया है’, Rohit Sharma ने पंत से आखिर ऐसा क्यों कहा?

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anureet Singh (@anureet2388)

शानदार रहा घरेलू क्रिकेट करियर

अनुरीत सिंह की अगर बात करें तो उन्होंने अपने करियर में 72 फर्स्ट क्लास, 56 लिस्ट ए और 71 T20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 249 फर्स्ट क्लास विकेट, 85 लिस्ट ए विकेट और 64 टी-20 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा 2008 से 2018 तक उन्होंने आईपीएल में खेलते हुए 18 विकेट अपने नाम किए हैं जहां सन्यास के वक्त उन्होंने अपनी पोस्ट में बीसीसीआई, पश्चिम रेलवे, उत्तर रेलवे, भारतीय रेलवे, बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के साथ-साथ आईपीएल फ्रेंचाइजी को भी धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli से कराओ ओपनिंग और पंत को मौका दो तभी भारत जीतेगा वर्ल्डकप- मोंटी पनेसर