जब Sachin Tendulkar का विकेट लेने के लिए गेंदबाज को दिए गए 1000 डॉलर

Sachin Tendulkar

जब Sachin Tendulkar का विकेट लेने के लिए गेंदबाज को दिए गए 1000 डॉलर

यह बात सुनकर शायद हर किसी को अजीब लग सकता है कि 1 विकेट लेने के लिए 1000 डॉलर जैसी कीमत भी दी जा सकती ह लेकिन सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) जैसे बल्लेबाज का विकेट लेने के लिए उस वक्त गेंदबाज के आगे ऐसे कई बड़े सौदे रखे जाते थे जिस क्रिकेटर से जुड़ा यह किस्सा है उस क्रिकेटर का नाम शायद ही कोई जानता होगा क्योंकि साल 2004 में इस क्रिकेटर ने केवल 2 वनडे मैच खेले जिस मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया कि उनकी गिनती बड़े और असाधारण दर्जे की गेंदबाजों में की जाने लगी.

पहले ही हो गई थी इनाम की घोषणा

आज के समय में हर क्रिकेट मैच के बाद यह देखा जाता है कि खिलाड़ियों को उनके खास प्रदर्शन के लिए नगद इनाम दिया जाता है लेकिन इस मैच से तो पहले ही इस इनाम की घोषणा हो गई थी. टूर्नामेंट से पहले यूएई के एक अधिकारी ने इस बात की घोषणा कर दी थी कि उनकी टीम का जो भी गेंदबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को आउट करेगा, उसे वे एक हजार अमेरिकी डॉलर का नगद इनाम देंगे और इस खास विकेट के लिए एक ही दावेदार हो सकता था और वह नाम था आसिम सईद.

आखिर आउट हो ही गए Sachin Tendulkar

सामने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) हो या फिर कोई और $1000 कोई मामूली रकम नहीं होती. सचिन तेंदुलकर ने आठवें ओवर की पांचवी गेंद को फ्लिक करने की कोशिश की लेकिन गेंद ने बैट का अंदरूनी किनारा लिया और शार्ट मिडविकेट पर फौरन उस्मान के पास गई जिसके बाद 25 रन बनाकर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) आउट हुए और इस गेंदबाज को टीम के सभी खिलाड़ियों ने पूरी तरह से घेर लिया क्योंकि यह रणनीति सिर्फ उन्हीं को पता थी जहां अपने डेब्यू मैच में तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी का विकेट लेने वाले सईद के लिए इससे खास मौका कोई और हो ही नहीं सकता था.

यह भी पढ़ें- Jasprit Bumrah की जगह सिराज को लेकर सेलेक्टर्स ने की जल्दबाजी, ये 3 गेंदबाज हैं बेहतर विकल्प

एशिया कप की है पूरी घटना

ये साल 2004 की बात है जब एशिया कप के ग्रुप बी में भारत की टीम मेजबान श्रीलंका और यूएई के साथ थी. हर ग्रुप से 2 टीम ने सुपर 4 के लिए क्वालीफाई किया और इस ग्रुप से यह मौका भारत और श्रीलंका को मिला. भारत का पहला मैच दांबुला में था जिसने भारत ने 260 रन छह विकेट के नुकसान पर बनाया. वही यूएई को 144 रनों पर ऑल आउट कर दिया. इस मुकाबले में राहुल द्रविड़ ने 104 रन की शानदार पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें- Pakistan को एक और झटका, ड्रेसिंग रूम में चक्कर खाकर अस्पताल पहुंचा ये खिलाड़ी