Rishabh Pant को कप्तान बनाकर BCCI ने की बहुत बड़ी गलती, ये खिलाड़ी था असली हकदार

Rishabh Pant

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बीसीसीआई (BCCI) द्वारा कप्तान बनाया गया है जहां पहला मैच हारने के बाद से ही ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस वजह से उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है जहां अब लोगों ने एक खिलाड़ी का नाम जोरो शोरो से लेना शुरू कर दिया है जो इस वक्त टीम इंडिया में कप्तानी के सबसे बड़े हकदार माने जा रहे थे.

इस खिलाड़ी को कप्तान बनाने की हो रही मांग

Rishabh Pant

जिस तरह टीम इंडिया ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में फ्लॉप साबित हो रही है. वही इसके बाद से ही लगातार हार्दिक पांड्या का नाम कप्तानी के लिए सामने आने लगा है जिन्होंने अपनी अगुवाई में आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को पहले ही सीजन में खिताब जीताया था. ऐसे में अगर आगे के मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो फिर वह भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान के लिए मुख्य दावेदार नहीं हो पाएंगे. हालांकि देखा जाए तो भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कप्तान है तो हार्दिक पांड्या उप कप्तानी करते नजर आ रहे हैं.

Rishabh Pant हुए फ्लॉप

Rishabh Pant

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज में केएल राहुल को कप्तान बनाया गया था जहां सीरीज शुरू होने से 1 दिन पहले वह चोट के कारण बाहर हो गए थे जहां आनन-फानन में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया. ऐसे में उन्होंने पहले मैच में बहुत ही खराब कप्तानी की जहां अब उम्मीद है कि दूसरे मैच में वह कई बदलाव करके टीम इंडिया की वापसी करवाने की पूरी कोशिश करेंगे. पहले मैच में भारत ने 212 रनों का लक्ष्य साउथ अफ्रीका के सामने रखा था. उसके बाद भी टीम इंडिया हार गई थी.

इन खिलाड़ियों की खली कमी

Rishabh Pant

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी-20 मैच में टीम इंडिया ने 200 से ज्यादा रन का स्कोर बनाया. इसके बावजूद भी टीम के गेंदबाज इस स्कोर को प्रोटेक्ट नहीं कर पाए जहां ऐसी परिस्थिति में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे बड़े गेंदबाजों की कमी साफ देखने को मिली.इन दोनों के ना होने से भारत का आक्रमण काफी कमजोर हो गया और साउथ अफ्रीका ने इसका भरपूर तरह से फायदा उठाया. दरअसल एक सबसे बड़ी बात यह है कि इस बार टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ी इस सीरीज में शामिल नहीं है जिस वजह से यह सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया के हाथ से निकल गया.

ये भी पढ़े- Team India के सभी 10 खिलाड़ी ले चुके हैं सन्यास जिन्होंने 2006 में खेला पहला टी-20, बस ये खिलाड़ी बचा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *