Asia Cup से पहले ऋषभ पंत पर लटकी तलवार, ये दो खिलाड़ी छीन सकते हैं जगह

Asia Cup

Asia Cup से पहले ऋषभ पंत पर लटकी तलवार, ये दो खिलाड़ी छीन सकते हैं जगह

इस वक्त भारत- जिंबाब्वे के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है जिसके कुछ ही महीने बाद एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन होना है. ऐसे में एशिया कप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों में एक अलग ही रेस देखी जा रही है जहां अब टीम इंडिया के स्टार ओपनर ऋषभ पंत का एशिया कप (Asia Cup) में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है जहां कई खिलाड़ियों की वापसी के बाद उनके ऊपर खतरा मंडराने लगा है. भले ही ऋषभ पंत इन दिनों शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन इस वक्त दो विकेटकीपर ऐसे हैं जो एशिया कप 2022 में उनकी जगह ले सकते हैं.

ऋषभ पंत पर मंडराया खतरा

rishab baba

टीम इंडिया के स्टार ओपनर ऋषभ पंत को शुरू से ही लेकर यह कहा जा रहा था कि दिनेश कार्तिक के टीम में रहने से कंपटीशन बढ़ेगा. ऐसे में अगर दिनेश कार्तिक एशिया कप (Asia Cup) में एक फिनिशर की भूमिका निभाते हैं तो यकीनन ऋषभ पंत को बाहर बैठना पड़ सकता है. आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक भी उन खिलाड़ियों में शुमार है जो विकेटकीपिंग के साथ-साथ अपने बल्ले से भी कमाल दिखाने में माहिर हैं.

वह कई बार मिडिल ऑर्डर में मजबूती से बल्लेबाजी करते नजर आ चुके हैं. ऐसे में अगर दिनेश कार्तिक को मौका दिया जाता है तो फिर ऋषभ पंत का पत्ता कट सकता है.

टी20 और वनडे में फ्लॉप साबित हुए पंत

pant 1

बीते कई मुकाबलों में अगर देखा जाए तो ऋषभ पंत को लगातार कई टी-20 और वनडे मुकाबले में खेलने के लिए मौका दिया गया लेकिन उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखाया. आपको बता दें कि एशिया कप (Asia Cup) पूरी तरह टी-20 फॉर्मेट में होने वाला है. ऐसे में खासतौर पर उन खिलाड़ियों को जगह दी जाएगी जो टी-20 मैच में अपने बल्ले से रन बनाने में माहिर है. वही देखा जाए तो काफी वक्त के बाद चोट से ठीक होने पर वापसी करते हुए के राहुल भी अब टीम इंडिया में शामिल हो चुके हैं.

ऐसे में ऋषभ पंत के ऊपर दोहरा खतरा नजर आ रहा है. केएल राहुल अगर एशिया कप (Asia Cup) में विकेटकीपिंग करते हैं तो ऋषभ पंत की जगह किसी ऐसे ऑल राउंडर को मौका दिया जा सकता है जो टीम इंडिया को और भी ज्यादा बैलेंस देगा.

धोनी के बाद लगातार संभाल रहे विकेट कीपिंग

rishabh wicket

एशिया कप (Asia Cup) की शुरुआत 27 अगस्त से होगी जहां 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला देखने को मिलेगा. जबसे महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया से संन्यास लिया है उसके बाद लगातार यह देखा जा रहा है कि ऋषभ पंत ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया के तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली है जहां पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन दिखा कर उन्होंने मजबूती से अपनी जगह भी बनाई है.

लेकिन इस वक्त दो ऐसे विकेटकीपर नजर आते हैं जो उनके लिए बहुत बड़ी मुसीबत बने हुए हैं जहां कुछ ही समय में यह स्पष्ट हो जाएगा कि एशिया कप (Asia Cup) के लिए सिलेक्टर्स ने किन खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है.

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: तेंदुलकर और गांगुली का 24 साल के पुराने रिकॉर्ड से चूके धवन और गिल, बस इतने रन की थी जरूरत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *