Rishabh Pant हो सकते हैं टीम इंडिया से ड्रॉप, इस खिलाड़ी से है सिखने की जरुरत- जडेजा

Rishabh Pant

Rishabh Pant हो सकते हैं टीम इंडिया से ड्रॉप, इस खिलाड़ी से है सिखने की जरुरत- जडेजा

बीते कई मुकाबले से देखा जा रहा है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) विकेट कीपिंग और बल्लेबाजी में बेहद ही संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि गिने-चुने मुकाबले में इस खिलाड़ी को अब मौका दिया जा रहा है और ज्यादातर अहमियत दिनेश कार्तिक को मिल रही है क्योंकि वह इन दिनों बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जिस तरह की परफॉर्मेंस की अभी टीम इंडिया को काफी जरूरत है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है जो इस वक्त काफी चर्चा में आ गया है.

जल्दबाजी में रन बना रहे Rishabh Pant

अगर साउथ अफ्रीका के साथ आखिरी टी-20 मुकाबले की बात करें तो इस बार रोहित शर्मा ने केएल राहुल को आराम देकर ऋषभ पंत के साथ पारी का आगाज किया लेकिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) केवल 14 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने कुछ अच्छे शॉट भी खेले लेकिन उनकी पारी को देखकर यह लग रहा था कि वह काफी जल्दी में है जहां ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक ने अपने बल्ले से कमाल दिखाया जो कोई नहीं भूल सकता है.

कार्तिक से कुछ सीखे Rishabh Pant

अजय जडेजा ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर कहा कि वह दिनेश कार्तिक से बहुत कुछ सीख सकते हैं जो अपने अधिकांश अंतरराष्ट्रीय करियर के लिए इसी तरह के दौर से गुजरे हैं. उन्हें सीखने के लिए डीके में एक साथी मिला है. वह उससे पूछ सकते हैं. सुनो, मुझे क्या करना चाहिए. क्या ऐसा कुछ है जो मैं गलत कर रहा हूं. आप इससे गुजर चुके हैं. मुझे रास्ता दिखाओ, मैं कितना भी बड़ा प्रशंसक हूं. आप कब तक उसके साथ बने रहेंगे. प्रतिभा की कोई कमी नहीं है बस यही प्रारूप है इसलिए यह कुछ ऐसा है जिसका उन्हें पता लगाना है.

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप कैसे जीतेगी Team India, ओपनिंग बल्लेबाज से लेकर गेंदबाज पडे़ है फ्लॉप

Rishabh Pant को अपनाना होगा ये उपाय

अगर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को शानदार तरह से टीम इंडिया में वापसी करनी है तो इसके लिए ढेरों उपाय है. बस उन्हें इस बात पर ध्यान देना होगा. उन्हें ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं है. उन्हें अपने बैटिंग पार्टनर की तरफ देखना होगा. आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक पर विश्वास करने और उन्हें स्वीकार करने में टीम इंडिया को 15 साल लग गए और एक सबसे बड़ी वजह यह भी थी कि कार्तिक के अंदर वह प्रतिभा थी जिसके चलते टीम उन्हें बार-बार लाती रही लेकिन अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो कहीं ना कहीं आपको टीम से हमेशा के लिए ड्रॉप कर दिया जाता है.

यह भी पढ़ें- T20 वर्ल्ड कप से हर हाल में बाहर होंगे Team India के ये 3 खिलाड़ी, होगा बड़ा बदलाव