IND vs SL: “Rishabh Pant हमारी टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे लेकिन अब…”- हार्दिक पांड्या

Rishabh Pant

IND vs SL: "Rishabh Pant हमारी टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे लेकिन अब..."- हार्दिक पांड्या

भारतीय क्रिकेट टीम के खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का 30 दिसंबर (शुक्रवार) को एक भयानक हादसा हो गया। बाएं हाथ का बल्लेबाज अपनी मर्सिडीज एसयूवी से अपने होमटाउन रुड़की वापस जा रहे थे, तब उनकी कार एक डिवाइडर से टकरा गई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भारती कराया गया जहां वो खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। लेकिन उन्हें काफी चोटें आई हैं।

चयन पैनल ने श्रीलंका व्हाइट बॉल सीरीज के खिलाफ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का नाम नहीं लिया। बल्लेबाज को आगामी ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में होना चाहिए था जो फरवरी में निर्धारित है। लेकिन बताया जा रहा है की ऋषभ (Rishabh Pant) को रिकवर होने में 1 साल लग जायेगा। जिसकी वजह से आईपीएल 2023 का भी पंत हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

Rishabh Pant पर हार्दिक का बयान

हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उस दौरान उन्होंने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर कहा की, “जो हुआ वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। एक टीम के तौर पर हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। हमारा प्यार और प्रार्थना हमेशा उनके साथ है और हमें उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे। वह काफी अहम थे लेकिन सभी जानते हैं कि स्थिति कहां है। कई लोगों को मौका मिल सकता है। अगर ऋषभ होते तो वह जिस तरह का खिलाड़ी है उससे काफी फर्क पड़ता। अब वह टीम में नहीं है इसलिए हम देखेंगे कि भविष्य में हमारे लिए क्या रखा है।”

भारत के पास श्रीलंका से एशिया कप का बदला लेने का सुनहरा मौका

द मेन इन ब्लू के पास श्रीलंका के खिलाफ अधिकार पर मुहर लगाने और 2022 एशिया कप की हार का बदला लेने का सुनहरा मौका है। कप्तान हार्दिक पांड्या इस तथ्य से अच्छी तरह वाकिफ होंगे कि श्रीलंका एक जाल बुनेगा क्योंकि उनके पास अपने आक्रमण में बहुत विविधता है जो विपक्षी को परेशान कर सकती है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि संजू सैमसन को खेल मिलता है या नहीं क्योंकि बल्लेबाज काफी समय से ग्रुप में है। प्रबंधन को संजू सैमसन और इशान किशन दोनों की भूमिका निभानी चाहिए क्योंकि यह भारत के मध्य क्रम को मजबूत करेगा जो थोड़ा नाजुक दिखता है।

यह भी पढ़ें- IND vs SL 2023 1st T20I: श्रीलंका के खलाफ भारत का संभावित प्लेइंग 11, पंड्या और सूर्य के पसंदीदा खिलाड़ी हैं शामिल