भारी मन से Robin Uthappa ने लिया संन्यास, कभी टीम को जिता चुके हैं वर्ल्डकप

Robin Uthappa

भारी मन से Robin Uthappa ने लिया संन्यास, कभी टीम को जिता चुके हैं वर्ल्डकप

भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) जिन्होंने साल 2007 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए अहम भूमिका निभाई थी, उन्होंने अब संन्यास का ऐलान कर दिया है. सोशल मीडिया पर उन्होंने एक पोस्ट के माध्यम से अपने संन्यास का ऐलान किया है. दरअसल टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने अपने खेल से हर किसी को बेहद ही प्रभावित किया जहां भारत के लिए कई अहम मैचों में अपनी भूमिका अदा की. यही वजह से क्रिकेट खिलाड़ी के योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा.

सोशल मीडिया से किया संन्यास का ऐलान

टीम इंडिया के खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए टि्वटर हैंडल से लिखा कि अपने देश और अपने राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना उनके लिए बेहद सम्मान की बात रही. हर अच्छी चीज का अंत आता है. मैं भारतीय क्रिकेट के सभी फॉर्म से संन्यास का ऐलान करता हूं. आगे उन्होंने लिखा कि वह पिछले 20 साल से अपने राज्य, देश को अलग-अलग लेवल पर रिप्रेजेंट कर रहे हैं जो सफर शानदार रहा. इस दौरान मैंने बतौर इंसान काफी कुछ सीखने की कोशिश की और सिखा भी. रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने कहा कि मेरे क्रिकेट करियर में कई बार उतार चढ़ाव आया लेकिन इसके बावजूद मै डगमगाया नहीं.

यह भी पढ़ें- ‘MS Dhoni ने खराब किया मेरा करियर’, इस खिलाड़ी का बड़ा आरोप

वर्ल्ड कप में दिखाया है कमाल

साल 2006 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को अगले ही साल 2007 की टी-20 वर्ल्ड कप में जगह मिली थी जहां 14 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने कई अहम भूमिका अदा की थी जो आज भी देश को याद है जहां अपने क्रिकेट के इस सफर का अंत करते हुए रॉबिन उथप्पा बेहद ही भावुक नजर आए. देखा जाए तो हर खिलाड़ी के लिए यह आसान नहीं होता जब उसे उन चीजों से दूर होना पडे़ जिसके साथ उसने लगभग आधी जिंदगी बिताई हो.

यह भी पढ़ें- Australia Team को भारतीय दौरे से पहले लगा बड़ा झटका, 3 खिलाड़ी टीम से बाहर

शानदार रहा प्रदर्शन

साल 2006 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने कुल 46 वनडे मैच में 934 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 13 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 249 रन बनाए. आखिरी बार उन्होंने साल 2015 में टीम इंडिया के लिए खेला था जब उन्हें जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज में वनडे और टी-20 सीरीज के लिए चुना गया था जहां आईपीएल में भी उन्होंने 205 मैच खेले हैं जहां उनके नाम 4952 रन है. आईपीएल में रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने चेन्नई सुपर किंग, कोलकाता नाइटराइडर्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli की कप्तानी में वर्ल्ड कप खेलने वाले इस खिलाड़ी से रोहित शर्मा को क्या है दुश्मनी?