Rohit Sharma बने टी20 विश्व कप में भारत के लिए विलेन, कप्तान के प्रदर्शन को देख आ जाएगी शर्म

Rohit Sharma

Rohit Sharma बने टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के विलेन, कप्तान के प्रदर्शन को देख आ जाएगी शर्म

गुरुवार 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुक्काबला खेला गया. पहला सेमीफाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया जिसमे पाकिस्तान ने 7 विकेट से किवी टीम को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई. दुसरे फाइनलिस्ट के लिए भारत और इंग्लैंड के बीच टक्कर हुई जिसमें इंग्लिश टीम ने भारत को बहुत बुरी तरह 10 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली.

इंग्लैंड ने पहले टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया. जिसके बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट गवांकर जोस बटलर की इंग्लिश टीम को 169 रनों का लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने मात्र 16 ओवर में बिना विकेट गंवाए पूरा कर लिया. वहीं इस पुरे टूर्नामेंट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत ने जीतने भी मुकाबले जीते हैं, उन मैचों में अगर मिडिल आर्डर के भारतीय बल्लेबाजों ने पारीयों को नहीं संभाला होता तो जिस तरह से सलामी बल्लेबाज शुरुआत में पवेलियन लौट रहे थे भारत उन सभी मुकाबलों को खु चूका होता. ऐसे में एक नज़र डालते है रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के इस टूर्नामेंट में टॉप प्रदर्शनों पर.

Rohit Sharma ने बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ लगाए 17 रन

इस मेगा इवेंट में बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 8 गेंदों में मात्र 2 रन बनाकर हसन महमूद के गेंद पर यासिर अलीको कैच थमा दिया. उस मुकाबले में अगर विराट कोहली और केएल राहुल ने अच्छी साझेदारी नहीं दिखाई होती तो भारतीय टीम की हार तो पक्की थी. उस मुकाबले को भारत ने बांग्लादेश को मात्र 5 रनों से हराया था. अगर उस मुकाबले भारत हर गया होता तो उसके जिम्मेदार होते रोहित शर्मा.

जबकि वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 के आखिरी मुकाबला भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेला गया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर भारतीय फैंस में उम्मीद थी की रोहित शर्मा इस मुकाबले में कुछ कमाल दिखाएंगे लेकिन शर्मा जी तो शर्मा जी हैं. उन्होंने उस मुकाबले में 13 गेंदों में मात्र 15 रन बनाकर आउट हो गए.

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मात्र 19 रन

भारत ने इस टी20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. जिसमें सभी को उम्मीद थी की रोहित बाबर आजम के टीम के खिलाफ एक बड़ी पारी खेलेंगे लेकिन उस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिसड्डी साबित हुए. 7 गेंदों में उनकी पारी मात्र 4 रनों की रही जिसके बाद हारिस रऊफ की गेंद पर आउट हो गए. उस मैच में अगर विराट का बल्ला नहीं चला होता तो भारतीय टीम की खूब फजीहत होती.

वहीं बात करें इस टूर्नामेंट में भारत के तीसरे मुकाबले की तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत ने अपना अहम मुकाबला खेला. इस मुकाबले को अगर भारत जीत लेता तो आसानी से सेमीफाइनल में जगह बना लेता. लेकिन उस मुकाबले में भी भारतीय कप्तान अच्छी पारी से चुक गए. मुकाबले में रोहित ने 14 गेंद में 15 रन पर आउट हो गए.

यह भी पढ़ें- ‘भारतीय टीम हारना डिजर्व करता था, मुंह तोड़ते, कुछ झगड़ा होता, एग्रेशन दिखाते’, भारत की हार पर बिगड़े शोएब अख्तर