Rohit Sharma ने तोड़ा क्रिस गेल सहित इन सभी दिग्गजों का रिकॉर्ड

Rohit Sharma

Rohit Sharma ने तोड़ा क्रिस गेल सहित इन सभी दिग्गजों का रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में चौके-छक्के की बरसात करते हुए एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है जहां टी-20 इंटरनेशनल मैच में यह उपलब्धि हासिल करने के मामले में रोहित शर्मा नंबर एक खिलाड़ी बन चुके हैं दरअसल ऑस्ट्रेलिया के साथ में दूसरे टी-20 मुकाबले में 8 ओवर के खेल में भारत ने 4 विकेट से जीत हासिल की और उसी बीच एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बनाया गया.

Rohit Sharma ने बनाया ये रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक खास रिकॉर्ड बनाते हुए टी-20 इंटरनेशनल में 176 छक्के लगाने वाले नंबर एक खिलाड़ी बन चुके हैं जिन्होंने 138 मैचों में यह कारनामा किया है. रोहित टी-20 में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में अब टॉप पर आ गए हैं जहां न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल दूसरे नंबर पर हैं जिनके नाम 172 छक्के हैं. यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया के साथ हुआ दूसरा टी-20 मुकाबला टीम इंडिया के लिए कई मायने में अहम साबित हुआ.

यह भी पढ़ें- 5 साल बाद Australia को अपने घर में टीम इंडिया नें दी है मात, अब सीरीज पर नजर

क्रिस गेल को भी छोड़ा पीछे

खेल के मैदान में बड़े-बड़े छक्के लगाने वाले क्रिस गेल भी इस वक्त रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से काफी पीछे हैं जहां उनके पास 79 टी- 20 मैचों में केवल 124 छक्के हैं जो तीसरे नंबर पर हैं. वही चौथे नंबर पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ईयोन मोरगन है जिनके नाम 120 छक्के हैं. वही पांचवे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच है जिन्होंने अभी तक कि टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 119 छक्के लगाए हैं जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इन सभी खिलाड़ियों के बीच बाजी मारते नजर आएं.

यह भी पढ़ें- Axar Patel नें खोला अपनी गेंदबाजी का राज, कहा- मैं ज्यादा यह नहीं सोचता, आपको ब्रेव होना…

Rohit Sharma ने खेली कप्तानी पारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में जब टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप हुए तो वैसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक कप्तानी पारी खेली और 8 ओवर के खेल में 46 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने चौके- छक्के की बरसात कर दी और सीरीज को 1-1 से बराबरी करने के साथ ही उन्होंने एक बहुत बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर ली जहां अब तीसरा मुकाबला जीतकर भारत इस सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: ऐसा क्या कहा रोहित ने की 2 गेंदों में मैच खत्म करना पड़ा, दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा