Rohit Sharma हांगकांग के खिलाफ रच सकते हैं इतिहास, कोहली को पीछे छोड़ बनाएंगे ये रिकॉर्ड

Rohit Sharma

Rohit Sharma हांगकांग के खिलाफ रच सकते हैं इतिहास, कोहली को पीछे छोड़ बनाएंगे ये रिकॉर्ड

एशिया कप में टीम इंडिया का अगला मुकाबला 31 अगस्त को हांगकांग के साथ होना है जिसके लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पूरी तरह तैयार है. देखा जाए तो इस मुकाबले में रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का शानदार मौका है. इससे पहले भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के शुरुआत में खेला था जहां टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराते हुए इस मुकाबले को जीता था जहां 31 अगस्त को हांगकांग के साथ होने वाले मुकाबले में अगर टीम इंडिया जीत दर्ज करती है तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी कप्तानी में एक नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हो जाएंगे.

इतिहास रचने से एक कदम दूर है Rohit Sharma

rohit sharma 16

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की यही रणनीति होगी कि 31 अगस्त को हांगकांग को चित करें. आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने अभी तक 36 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है जिसमें से उन्होंने 30 मैच में जीत हासिल की है. अगर टीम इंडिया 31 अगस्त का मुकाबला जीतने में कामयाब रहते हैं तो यह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की इस फॉर्मेट में 31वीं जीत होगी जहां इसके साथ रोहित शर्मा सबसे ज्यादा टी-20 मैच जीतने के मामले में दूसरे भारतीय कप्तान बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: अगले रविवार फिर होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला, फिर लगेगा इंटरटेनमेंट का तड़का

विराट कोहली को पीछे छोड़ने का मौका

virat rohit 1

देखा जाए तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली के बीच कई रिकॉर्ड को लेकर इस वक्त जंग चल रही है जहां विराट कोहली के खराब फॉर्म की वजह से कई खिलाड़ी उनकी उपलब्धियों को हासिल करते नजर आ रहे हैं. ऐसे में बतौर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास हांगकांग के खिलाफ खेलते हुए जीत दर्ज करके एक हाथ उपलब्धि हासिल करने का मौका है. देखा जाए तो विराट कोहली ने 50 टी-20 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की थी जिसमें से 30 मैचों में जीत मिली थी. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मात्र एक और जीत दर्ज करते ही वह विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज पर तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे बस में होता तो….

ये होगी संभावित प्लेइंग इलेवन

team india 2 1

31 अगस्त को हांगकांग के साथ होने वाले मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, यजुवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह को जगह मिल सकती है.

यह भी पढ़ें- लंदन में Shubman Gill कर रहे सारा अली खान को डेट, विडियो हो रहा वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *