MS Dhoni से कप्तानी के मामले में आगे निकल सकते हैं रोहित शर्मा, बस बनाने है इतने रन

MS Dhoni

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपनी कप्तानी में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिसे आज भी तोड़ पाना कई कप्तानों के लिए मुश्किल है लेकिन इस वक्त टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जो लगातार कई बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ते आ रहे हैं. ऐसे में अब रोहित शर्मा के सामने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का एक बेहद ही खास रिकॉर्ड है जिसके बाद रोहित शर्मा के पास एक बहुत बड़ी उपलब्धि आ जाएगी.

रोहित शर्मा तोड़ेंगे धोनी का रिकॉर्ड

rohit dhoni

दरअसल बतौर कप्तान देखा जाए तो एशिया कप के किसी भी सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अभी तक पूर्व भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नाम दर्ज है जिन्होंने साल 2008 के एशिया कप में 5 पारी के दौरान 327 रन बनाए थे. वही 2018 में हुए एशिया कप में रोहित शर्मा के पास 317 रन है. अगर रोहित शर्मा 11 रन और बना लेते हैं तो वह एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन जाएंगे और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का रिकॉर्ड टूटेगा जहां इस बार रोहित शर्मा के पास बेहद ही खास मौका है.

इन खिलाड़ियों ने बनाए सबसे ज्यादा रन

5 batsman

एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बाद रोहित शर्मा और फिर श्रीलंका के विश्वकप विजेता अर्जुन रणतुंगा है जिन्होंने 1997 के एशिया कप में 272 रन बनाए थे. वही देखा जाए तो इस सूची में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और भारत के सौरव गांगुली का नाम भी सामने आता है जहां साल 2010 के एशिया कप में शाहिद अफरीदी ने 265 रन बनाए थे. वही 2004 की एशिया कप में सौरव गांगुली ने 244 रन बनाए थे.

28 अगस्त को होगा महा मुकाबला

ind vs pak 3

भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को महा मुकाबला होना है जहां करीब 11 महीने बाद दोनों टीमें आमने सामने नजर आएंगी. एक तरफ बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम होगी. वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा की सेना नजर आएगी. आपको बता दें कि राजनीतिक तनाव के कारण करीब 15 साल से भारत- पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं हो पाई है.

यह भी पढ़ें- ICC ने जारी किया अगले 5 सालों के लिए फ्यूचर टूर प्रोग्राम, मिलेगा क्रिकेट का भरपूर डोज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *