धोनी का रिकॉर्ड तोड़ Rohit Sharma सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बने

Rohit Sharma

धोनी का रिकॉर्ड तोड़ Rohit Sharma सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बने

इस वक्त भारतीय टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में जिस तरह का प्रदर्शन करती नजर आ रही है, यही वजह है कि लगातार भारत का प्रदर्शन शानदार होते जा रहा है. इस वक्त टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है जहां कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस वक्त धोनी से आगे निकलते नजर आ रहे हैं. इसका सबसे बड़ा कारण है कि बीते दिनों टीम इंडिया ने जो भी मुकाबले खेले हैं उसमें उनका प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है जो टी-20 वर्ल्ड कप से पहले एक खूबसूरत आगाज माना जा रहा है.

Rohit Sharma ने धोनी को छोड़ा पीछे

दरअसल तिरुवंतपुरम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में जीत हासिल करने के बाद ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया जहां रोहित शर्मा भारत के लिए 1 साल में सबसे ज्यादा टी-20 मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं जो अब धीरे-धीरे कप्तानी में अपने आपको महेंद्र सिंह धोनी से ऊपर पर करने की रेस में आगे निकलते नजर आ रहे हैं. पहले सबसे ज्यादा टी-20 मैच जीतने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज था जो अब दूसरे स्थान पर खिसक चुके हैं.

यह भी पढ़ें- MS Dhoni के ओरियो ऐड के बाद, गंभीर का ‘ओरियो’ नाम का कुत्ता हुआ वायरल

साउथ अफ्रीका को हराकर रोहित शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2016 में 15 टी-20 इंटरनेशनल मैच बतौर कप्तान जीतने का रिकॉर्ड भारत के लिए बनाया था जिसे अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तोड़ दिया है और वह 1 साल में 16 टी-20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाले कप्तान बन चुके हैं. जब महेंद्र सिंह धोनी ने यह रिकॉर्ड बनाया था उस वक्त भी टी-20 वर्ल्ड कप खेला गया था और इस साल भी वर्ल्ड कप खेला जाना है लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को एशिया कप से भी फायदा मिला है जिन्होंने 4 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है. यही वजह है कि लगातार हर मौके पर रोहित शर्मा महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकलते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- IND vs SA: भारत के माथे से मिटा 15 साल का कलंक, पुराने रिकॉर्ड हुए तहस नहस

शानदार है Rohit Sharma की कप्तानी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टी-20 मुकाबले में भारत ने 8 विकेट से जीत हासिल की. इसी के साथ सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार एक नया मुकाम हासिल करती नजर आ रही है. देखा जाए तो रोहित शर्मा टीम में अलग-अलग प्रयोग करते नजर आते हैं जो कई बार काम भी आती हैं जो अगर इसी लय में रहे तो महेंद्र सिंह धोनी को हर मायने में पीछे छोड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Breaking: Jasprit Bumrah हुए वर्ल्ड कप से बाहर, भारत के लिए सबसे बड़ा झटका