अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे Rohit Sharma, भारी पड़ गई बैटिंग ऑर्डर से छेड़छाड़

Rohit Sharma

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे Rohit Sharma, भारी पड़ गई बैटिंग ऑर्डर से छेड़छाड़

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लगातार हर मैच में तरह-तरह के प्रयोग करते नजर आते हैं जहां कई बार उनके किए गए प्रयोग के वजह से टीम इंडिया को मैच भी गवांना पड़ा है लेकिन रोहित शर्मा फिर भी बाज नहीं आ रहे हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आखिरी और तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बार फिर वही किया जो उन पर भारी पड़ गया. इस मुकाबले में बैटिंग ऑर्डर से छेड़छाड़ करने पर टीम इंडिया का क्या हश्र हुआ यह हर किसी ने देख लिया है.

भारी पड़ गया प्रयोग करना

तीसरी और आखिरी टी-20 मुकाबले में भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 49 रन से हार का सामना करना पड़ा जिसकी सबसे बड़ी वजह थी कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मुकाबले में अपनी रणनीतियों को सही तरह से लागू नहीं कर पाए. यही वजह है कि इंदौर जैसे ग्राउंड पर जहां दक्षिण अफ्रीका ने रनों की बरसात कर दी, वहां टीम इंडिया के खिलाड़ियों का बल्ला पूरी तरह शांत रहा. इस मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खुद अपने बल्ले से कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए हैं.

क्लीन स्वीप करने का टूटा सपना

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल और नंबर 3 के खिलाड़ी विराट कोहली को टीम से बाहर रखा जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऋषभ पंत के साथ पारी का आगाज किया और नंबर तीन पर श्रेयस अय्यर को खेलने का मौका मिला. यहां बैटिंग ऑर्डर से छेड़छाड़ करना रोहित शर्मा को भारी पड़ गया. जहां शुरू से ही दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने भारतीय खिलाड़ियों पर दबाव बना के रखा और टीम इंडिया इस मैच में वापसी भी नहीं कर पाई जहां 49 रन के बड़े अंतर से भारत को यह मुकाबला गवांना पड़ा और क्लीन स्वीप करने का सपना भी टूट गया.

यह भी पढ़ें- ‘डर है कि कहीं वो मेरी नंबर 4 की जगह छीन ना ले’ Suryakumar Yadav को इस खिलाड़ी से लग रहा है डर

इन खिलाड़ियों के वजह से किया गया बदलाव

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मुकाबले में टीम इंडिया की बैटिंग ऑर्डर के साथ जो बहुत बड़ा प्रयोग किया था वह पूरी तरह से फेल हो गया. इस मुकाबले में उन्होंने फिनिशर की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक को सूर्यकुमार की जगह नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जहां देर से आए सूर्यकुमार यादव इस मुकाबले में कोई कमाल नहीं दिखा पाए. हालांकि राहुल द्रविड़ ने खुद बताया है कि ये आखिरी टी20 मैच था. ऐसे में हमें जितने बदलाव करने थे, यही मौका था. कुछ खिलाड़ियों को काफी कम मौका मिला था. ऐसे में उन्हें अधिक मौका देने की काफी जरूरत थी.

यह भी पढ़ें- आज भारत के खिलाफ Rilee Rossouw की किस्मत ने दी साथ, हिट विकेट के बाद भी नहीं हुए आउट, देखें विडियो