‘हमें पता है क्या करना है’, आखिरी मुकाबला हारने का Rohit Sharma को नहीं है दुख

Rohit Sharma

'हमें पता है क्या करना है', आखिरी मुकाबला हारने का Rohit Sharma को नहीं है दुख

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम मैनेजमेंट को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दिया है जिससे यह साफ लग रहा है कि रोहित शर्मा इस सीरीज पर कब्जा करने के साथ काफी खुश है. इस मुकाबले को गवांकर उन्होंने कुछ नहीं खोया है क्योंकि अब उनकी सीधी तैयारी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए है. रोहित शर्मा ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका दोनों ही देशों के खिलाफ सीरीज एक बहुत बड़ा चैलेंज रहा क्योंकि यह दो बड़े धुरंधर देश है जहां हमें गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों तरह से मजबूत रहना पड़ा.

अफ्रीकी खिलाड़ियों के लिए लगी अवॉर्ड्स की झड़ी

यह मुकाबला पूरी तरह से दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में रहा जहां इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी डेविड मिलर को स्ट्रौगर परफॉर्मा ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.वही क्विंटन डिकॉक को गेम चेंजर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया. राइली रूसो को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया और मैच हारकर भी सूर्यकुमार यादव प्लेयर ऑफ द सीरीज बने जिन्होंने इस सीरीज में अपनी बल्लेबाजी से हर किसी का ध्यान खींचा जिन्होंने 3 मैचों में 119 रन बनाए जिनकी कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी खूब तारीफ की.

गेंदबाजों को नहीं मिले विकेट

आपको बता दें कि इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों को कुछ खास सफलता नहीं मिली जहां वह पूरे खेल के दौरान केवल 2 ही विकेट हासिल कर पाए. इस मुकाबले में दीपक चाहर को और उमेश यादव को 1-1 सफलता हाथ लगी लेकिन जब भारतीय पारी शुरू हुई तो विकेट का पतन इस तरह शुरू हुआ कि बल्लेबाजों को समझ में नहीं आया. यही वजह है कि 49 रन से टीम इंडिया को तीसरे मुकाबले से हाथ धोना पड़ा लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने यह स्पष्ट कर दिया है कि उन्हें पता है कि टीम में किस तरह के इंप्रूवमेंट करने हैं और ये जारी है.

यह भी पढ़े- IND vs SA: क्लीन स्वीप करने का टूटा सपना, आखिरी मुकाबले में हारा भारत

साउथ अफ्रीका ने पहली बार किया ऐसा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए इस मुकाबले में 49 रनों से जीत हासिल करने के साथ ही टी20 में भारत के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका का यह सबसे बड़ा स्कोर रहा. भले ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहली बार भारतीय सरजमीं पर साउथ अफ्रीका को हराकर सीरीज पर कब्जा किया लेकिन आखिरी मुकाबले को जीतकर साउथ अफ्रीका ने अपनी लाज बचा ली जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को चैंपियन बनाने के लिए उतरेंगे.

यह भी पढ़े- ‘हीरोइन से शादी नहीं करूंगा’, टीम इंडिया में सेलेक्ट हुए Mukesh Kumar ने पिता से किया था वादा