टी20 वर्ल्ड कप के लिए Rohit Sharma की पावरफुल आर्मी, स्ट्राइक रेट देख हो जाएंगे हैरान

Rohit Sharma

टी20 वर्ल्ड कप के लिए Rohit Sharma की पावरफुल आर्मी, स्ट्राइक रेट देख हो जाएंगे हैरान

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया में ऐसे-ऐसे धुरंधर बल्लेबाज को शामिल किया है जो अकेले अपने दम पर पूरे मैच को पलटने की ताकत रखते हैं जिसका नजारा हमने एशिया कप में भी देखा है. ऐसे में माना जा रहा है कि टीम इंडिया उन गलतियों को नहीं दोहराना चाहेगी जिस वजह से पिछला बार टी-20 वर्ल्ड कप का मुकाबला हारी हो. वहीं इस बार बल्लेबाजों के साथ-साथ उन गेंदबाजों को भी शामिल किया गया है जिनके एक के दो ओवर हीं पूरे मैच की दशा तय कर सकते हैं.

कुछ ऐसी है Rohit Sharma की पावरफुल आर्मी

देखा जाए तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए खास रणनीति के साथ पावरफुल आर्मी का चयन किया है जहां कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खुद नजर आएंगे तो वही केएल राहुल के हाथ में उप कप्तानी होगी. दूसरी ओर नंबर तीन और नंबर चार पर विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करेंगे. विकेटकीपर बल्लेबाज की बात करें तो दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत टीम में शामिल है.

यह भी पढ़ें- Dinesh Karthik हुए भावुक, T20 World Cup में चुने जाने पर कहा- सपने सच होते हैं

वहीं फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पंड्या होंगे. इसके अलावा स्पेसलिस्ट फास्ट बॉलर के तौर पर जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह नजर आएंगे. वहीं स्पिन बॉलिंग की जिम्मेदारी दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन पर होगी जहां युजवेंद्र चहल को स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर शामिल किया.

इन खिलाड़ियों के है T20 इंटरनेशनल में खास रिकॉर्ड

अगर टीम इंडिया के खिलाड़ियों का टी-20 इंटरनेशनल में रिकॉर्ड देखा जाए तो कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बेहद शानदार फॉर्म में है जिन्होंने 136 मैच खेलते हुए 3620 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 140 के आसपास रहा है. शानदार फॉर्म में वापसी करते हुए विराट कोहली ने 104 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 3584 रन है और उनका स्ट्राइक रेट 138 के आसपास है.

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड के लिए Team India में जगह नहीं मिलने पर इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

वहीं 28 मैचों में 811 रनों के साथ सूर्यकुमार यादव का स्ट्राइक रेट 173 है जहां केएल राहुल ने अभी तक 61 मैच खेलते हुए 1963 रन बनाए हैं और उनका भी स्ट्राइक रेट 140 के करीब है. यह सारे खिलाड़ी के रिकॉर्ड टी-20 वर्ल्ड कप में काम आने वाले हैं.

टीम इंडिया के गेंदबाज भी कम नहीं

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की ब्लू आर्मी में गेंदबाजों का प्रदर्शन भी बल्लेबाजों से कम नहीं है. अगर जसप्रीत बुमराह की बात करें तो 58 मैच में उनके नाम 69 विकेट है. वहीं 77 मैचों में भुवनेश्वर कुमार ने 84 विकेट लिए हैं. यूज़वेंद्र चहल की बात करें तो उन्होंने 66 मुकाबले में 83 विकेट लिए हैं. इसी के साथ रविचंद्रन अश्विन के 56 मैचों में 66 विकेट है. वही अर्शदीप सिंह ने अपने छोटे से करियर में 11 मैच खेलते हुए 14 विकेट हासिल किए हैं.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup में चुने जाने के बाद अग्नि परीक्षा से गुजरना होगा इन 3 खिलाड़ियों को