Rohit Sharma ने कर दिया साफ, चाहे कुछ भी हो वनडे क्रिकेट नहीं होगा खत्म

Rohit Sharma

Rohit Sharma ने कर दिया साफ, चाहे कुछ भी हो वनडे क्रिकेट नहीं होगा खत्म

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस वक्त एक ऐसी बात कह दी है जिसे लेकर खूब चर्चा चल रही है. आपको बता दें कि भविष्य में वनडे क्रिकेट को लेकर काफी सवाल खड़े किए जा रहे हैं और यह सवाल उठने तेजी से शुरू तब होगा जब इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया. ऐसे में कई बड़े खिलाड़ी सामने आकर इस बात को स्पष्ट करते दिखे कि वनडे की वजह टी-20 लीग में खेलने को प्राथमिकता देनी चाहिए. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे आकर एक बहुत बड़ी बात कह दी है.

Rohit Sharma ने कही बड़ी बात

sharma

जिस तरह खिलाड़ी टी-20 को प्राथमिकता दे रहे हैं ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे थे कि भविष्य में वनडे मैच बेहद कम खेलने को मिलेंगे जहां कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस तरह की बातों को साफ तौर पर खारिज किया है और उन्होंने बताया है कि वनडे क्रिकेट का भविष्य पूरी तरह सुरक्षित है. इतना ही नहीं उन्होंने बताया है कि वह आज क्रिकेट में जो भी है सिर्फ और सिर्फ वनडे क्रिकेट की वजह से हैं. रोहित शर्मा ने कहा कि मैं यहां ये बात कभी नहीं कह सकता कि वनडे क्रिकेट खत्म होने जा रहा है या मैं यह भी नहीं कह सकता कि टी-20 या फिर टेस्ट क्रिकेट खत्म होने के करीब है.

कोई भी फॉर्मेट हो क्रिकेट है महत्वपूर्ण

rohit 4

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बताया कि क्रिकेट का चाहे कोई भी फॉर्मेट हो मेरे लिए तो क्रिकेट ही महत्वपूर्ण है. मैंने अपना नाम वनडे क्रिकेट के जरिए ही बनाया है. ऐसे में वनडे क्रिकेट के खत्म होने के बारे में कुछ भी कहना केवल बेकार की बात है. दरअसल आपको बता दें कि बेन स्टोक्स ने जबसे वर्क लोड का हवाला देते हुए वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है उसके बाद से ही लगातार इस तरह की चर्चा चल रही है जहां लोगों का मानना है कि आने वाले समय में वनडे क्रिकेट पूरी तरह से खत्म हो जाएगा.

कई दिग्गजों ने भी जाहिर की चिंता

rohit kapil

आपको बता दे कि कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो वनडे क्रिकेट खेलना पसंद नहीं करते हैं. यही वजह है कि वह टी-20 में अपनी रुचि दिखाते हैं. ऐसे में कई बार देखा गया है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा कपिल देव जैसे दिग्गज क्रिकेटर भी वनडे क्रिकेटर के भविष्य को लेकर चिंता जाहिर कर चुके हैं क्योंकि उनका मानना है कि आने वाले दिनों में टी-20 लीग ज्यादा प्रभावित होती जाएगी जिससे खिलाड़ियों को वनडे मैच खेलने की इच्छा नहीं होगी. यही वजह है कि टी-20 की प्राथमिकता बढ़ने से इंटरनैशनल क्रिकेट का भविष्य खतरे में नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें- Kapil Dev ने कैच छोड़ने के लिए कुंबले को डांटा तो रोने लगे खिलाड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *