Rohit Sharma ने बचाया युजवेंद्र चहल का डूबता करियर, कोहली ने नहीं दिए एक भी मौके

Rohit Sharma

Rohit Sharma ने बचाया युजवेंद्र चहल का डूबता करियर, कोहली ने नहीं दिए एक भी मौके

टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी कप्तानी में कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका देकर उनके करियर को बचाया है जिसमें अब यूज़वेंद्र चहल का नाम भी सामने आ रहा है. आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल आईपीएल 2022 के बाद से लगातार शानदार प्रदर्शन की वजह से चर्चा में छाए हुए हैं जो पिछले कई समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे जहां रोहित शर्मा के कप्तान ने इस खिलाड़ी की किस्मत पूरी तरह चमक उठी है. यही वजह है कि अब एशिया कप में भी यूज़वेंद्र चहल अपनी अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे.

विराट कोहली ने नहीं दिया मौका

जब टीम इंडिया की कप्तानी विराट कोहली के हाथ में थी तब विराट कोहली ने युजवेंद्र चहल को पूरी तरह नजरअंदाज किया था. टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में विराट कोहली ने आखिरी बार कप्तानी की थी लेकिन विराट की कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में यूज़वेंद्र चहल टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे लेकिन इस साल टी-20 वर्ल्ड कप की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में होगी और ऐसा माना जा रहा है कि एशिया कप की तरह उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खेलने का मौका दे सकते हैं. आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए युजवेंद्र चहल ने पर्पल कैप भी जीता था.

Rohit Sharma ने बचाया करियर

जब से टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों गई है. उनके हाथों कई खिलाड़ियों का करियर बचा है जिनमें यूज़वेंद्र चहल का नाम भी सामने आता है. टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई और वह लगातार युवा खिलाड़ियों को मौका देते नजर आ रहे हैं. चहल आईपीएल 2022 से पहले टीम में जगह बनाने के लिए जूझ रहे थे लेकिन वह एशिया कप में टीम इंडिया में शामिल है. देखा जाए तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खिलाड़ियों के बीच एक बैलेंस बनाकर चल रहे हैं जहां वह युवा खिलाड़ियों के साथ सीनियर खिलाड़ियों की टीम में वापसी करवा रहे हैं.

एशिया कप में भी चुने गए

टीम इंडिया के खिलाड़ी यूज़वेंद्र चहल ने अभी तक वनडे और टी-20 फॉर्मेट में गेंदबाजी की है जिन्होंने 62 टी-20 मैच खेलते हुए 79 विकेट हासिल किए हैं. जहां एशिया कप में चुने जाने को लेकर यजुवेंद्र चहल काफी खुश है. आपको बता दें कि इस वक्त टीम इंडिया को जिंबाब्वे के साथ सीरीज खेलनी है जिसके तुरंत बाद एशिया कप के लिए टीम इंडिया अपनी कमर कसेगी.

यह  भी पढ़ें- Shikhar Dhawan के हाथ से जिंबाब्वे सीरीज की कप्तानी जाते ही मचा बवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *