Rohit Sharma बने वनडे में 250 छक्का लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज

Rohit Sharma

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जब से रिकवरी की है तब से लगातार वह शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. एक की बाद एक रिकॉर्ड रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  के नाम रिकॉर्ड दर्ज होते जा रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए रोहित शर्मा ने पहले वनडे में 58 गेंदों पर 76 रन बनाते हुए उपलब्धि हासिल की है जहां वनडे क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले वह पहले भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं जहां इस मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट के साथ हराते हुए शानदार जीत हासिल की है.

Rohit Sharma ने बनाया खास रिकॉर्ड

Rohit Sharma

इस मुकाबले में 76 रन बनाते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने वनडे क्रिकेट में 250 छक्के लगाने का भारतीय रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में यह कारनामा किया है. आपको बता दें कि वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चौथे नंबर पर शामिल हो चुके हैं. इस सूची में सबसे आगे शाहिद अफरीदी, क्रिस गेल और सनथ जयसूर्या का नाम है. जाट रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद महेंद्र सिंह धोनी दूसरी भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं.

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराया

Rohit Sharma

इस मुकाबले में जब इंग्लैंड के पास केवल 7 रन थे. उसी वक्त इंग्लैंड के 3 विकेट गिर चुके थे. इंग्लैंड ने 26 रन बनाकर 5 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद भी इंग्लैंड की हालत नहीं सुधरी. धीरे-धीरे उनकी टीम धराशाई हो गई और 110 के तौर पर टीम ऑल आउट हो गई जिसके बाद टीम इंडिया (Team India) ने बेहद ही आसानी से इस स्कोर को चेज करके 10 विकेट के साथ इस मुकाबले को जीत लिया.

Team India के इन गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

Rohit Sharma

इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड को शुरू से ही झटके देने शुरू कर दिए थे और बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया था. मोहम्मद शमी ने वनडे मैच में सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन चुके हैं जहां इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में मोहम्मद शमी ने बेहद ही शानदार गेंदबाजी से हर किसी का दिल जीत लिया है जहां सोशल मीडिया पर लोग उनकी तारीफ करते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Team India के गेंदबाजों के आगे लाचार नजर आए अंग्रेज, बनाया सबसे कम स्कोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *