अब Rohit Sharma को छोड़ देनी चाहिए टी-20 मैचों की कप्तानी, वीरेंद्र सहवाग ने कहीं बड़ी बात

Rohit Sharma

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एक बहुत बड़ी बात कह दी है जिसे लेकर चर्चा शुरू हो चुका है. दरअसल वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर कहा है कि उन्हें अब टी-20 इंटरनेशनल मैचों की कप्तानी से रिलीव करना चाहिए. ऐसा इसलिए ताकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपना वर्क लोड अच्छे से मैनेज कर पाए. कप्तानी की वजह से वह अपने प्रदर्शन में सुधार नहीं कर पा रहे हैं जिस वजह से वह खराब प्रदर्शन से जूझ रहे हैं.

Rohit Sharma को छोड़ देनी चाहिए कप्तानी

Rohit Sharma

वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर कहा कि अगर किसी और खिलाड़ी को टी-20 का कप्तान बनाया जाता है तो बेशक रोहित शर्मा को ब्रेक मिलेगा और वे वनडे और टेस्ट फॉर्मेट पर सही तरह से ध्यान दे पाएंगे. देखा जाए तो आईपीएल 2022 से ही रोहित शर्मा बेहद ही खराब प्रदर्शन से जूझ रहे हैं जिसे लेकर अब वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर इतनी बड़ी बात कह दी है. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई हैं.

कोरोना पॉजिटिव हुए Rohit Sharma

Rohit Sharma

इंग्लैंड के साथ होने वाले इस मुकाबले से पहले रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जहां वह आइसोलेशन में है. अभी इस बात पर मुहर नहीं लग पाई है कि रोहित शर्मा इस मैच में खेलेंगे या नहीं. अगर ऐसा होता है तो रोहित शर्मा की जगह किसी और खिलाड़ी को इस सीरीज में कप्तान बनाया जाएगा जिसके लिए ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या का नाम सबसे ऊपर है. अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे और टेस्ट फॉर्मेट पर ध्यान देना है तो फिर उन्हें कप्तानी से ब्रेक लेना पड़ेगा.

बीसीसीआई पर भी उठाए सवाल

Rohit Sharma

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बीसीसीआई की नीति पर भी सवाल खड़े किए हैं जहां उनका कहना है कि अगर इस तरह के प्रदर्शन देखने के बावजूद भी बीसीसीआई अपनी पॉलिसी पर चलती है तो इसके लिए रोहित शर्मा से बेहतर कोई नहीं हो सकता है. इस वक्त टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर है जहां सभी खिलाड़ियों को कोरोना से जुड़ी प्रोटोकॉल एवं नियमों के पालन के लिए सख्त हिदायत दी गई है.

ये भी पढ़े- IND vs IRE: यूज़वेंद्र चहल को लगी सर्दी, 3-3 स्वेटर पहन कर चला रहे काम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *