Rohit Sharma को नहीं खलेगी जसप्रीत बुमराह की कमी, भुवनेश्वर कुमार करेंगे पाकिस्तान को तहस-नहस

Rohit Sharma

Rohit Sharma को नहीं खलेगी जसप्रीत बुमराह की कमी, ये खिलाड़ी करेगा पाकिस्तान को तहस-नहस

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एशिया कप के लिए प्लेइंग इलेवन में किसे मौका देते हैं यह उनके लिए भी एक बहुत बड़ा सिर दर्द है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में रोहित शर्मा एक मजबूत प्लेइंग इलेवन का निर्माण कर सकते हैं. इस बीच यह उम्मीद है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं जो जसप्रीत बुमराह की कमी को बिल्कुल भी टीम में महसूस नहीं होने देगें. गौरतलब है कि बीते दिनों चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह एशिया कप से बाहर हो गए थे जो इस वक्त आराम कर रहे हैं.

ये खिलाड़ी करेगा जसप्रीत बुमराह की कमी पूरी

एशिया कप में इस बार टीम इंडिया बेहद ही मजबूती के साथ उतरने का प्रयास करेगी क्योंकि पहले ही मुकाबले में टीम इंडिया को अपने पुराने हिसाब का बराबर करने के लिए पाकिस्तान से जीतना होगा. ऐसे में यह माना जा रहा है कि भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़ी कड़ी साबित हो सकते हैं जिनके पास तजुर्बा भी है और वह पूरी तरह परिस्थिति को समझने में माहिर है.

देखा जाए तो पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से ही टेस्ट कम और टी-20 क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है और टी-20 मुकाबलों में भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़े मैच विनर साबित होते जा रहे हैं. यही वजह है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इन्हें मौका दे सकते हैं.

तीनों फॉर्मेट में है माहिर

एशिया कप में जसप्रीत बुमराह की जगह भुवनेश्वर कुमार अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे जो तीनों फॉर्मेट में शानदार गेंदबाजी करते नजर आ चुके हैं. अभी तक भारत के लिए उन्होंने 21 टेस्ट मैच खेलते हुए 63 विकेट, 121 वनडे मैच में 141 और 72 टी-20 मैच में 73 विकेट अपने नाम किए हैं. ऐसे में इस खिलाड़ी को बखूबी पता है कि किस तरह चंद गेदो में मैच का रुख पलटना है.

पाकिस्तान को करेंगे तहस नहस

28 अगस्त को इस बार एशिया कप में टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान की टीम होगी जिसने पिछले साल के टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को बुरी तरह 10 विकेट से हराया था. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास मौका है कि अपनी पुरानी हार का बदला ले. देखा जाए तो बीते कई मुकाबलों में टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने अपने गेंदबाजी के दम पर जीत के झंडे गाड़े हैं. यही नहीं भुवनेश्वर कुमार की गिनती दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में भी की जाती है जो एशिया कप में अपना कमाल दिखा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Asia Cup: कोहली की वापसी और पाकिस्तान से बदला, आज होगा महा मुकाबला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *