‘सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ होगा बड़ा चैलेन्ज’, जिम्बाब्वे से जीत के बाद Rohit Sharma का बयान

Rohit Sharma

'सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ होगा बड़ा चैलेन्ज', जिम्बाब्वे से जीत के बाद Rohit Sharma का बयान

Rohit Sharma: रविवार यानी 6 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 के आखिरी मुकाबला मेलबर्न में खेला गया था. जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 71 रनों से जिम्बाब्वे को हराकर अपनी जीत हासिल कर ली है. भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्ल्लेबजी करते हुए जिम्बाब्वे के सामने 187 रनों का लक्ष्य रखा था. लेकिन जिम्बाब्वे टीम इस लक्ष्य का पीछा करने में असमर्थ रही और मात्र 115 रनों पर सिमट गई.

भारतीय टीम ने इस जीत के बाद ग्रुप 2 के टॉप पर अपना जगह स्थापित कर लिया है. अब भारत सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. ऐसे में अब भारत का सेमीफाइनल का पहला मुकाबला 10 नवंबर को एडिलेड के ओवल के मैदान में इंग्लैंड के खिलाफ खेला जायेगा.

Rohit Sharma ने माना सेमीफाइनल इंग्लैंड के खिलाफ बड़ा चैलेन्ज

जिम्बाब्वे के खिलाफ इस बड़ी जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी खुश दिखे औए उन्होंने सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की. इस दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने माना की सेमीफाइनल इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरना एक बड़ा चैलेन्ज होगा. मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कहा की,

ये एक अच्छा ऑलराउंड प्रदर्शन था, जिसकी हमें तलाश थी. खेल से पहले हम क्वालीफाई कर चुके थे लेकिन ये महत्वपूर्ण था कि हम जिस तरह से खेलना चाहते थे उसी तरह से खेलें. सूर्यकुमार यादव टीम के लिए जो कर रहे हैं वो उल्लेखनीय है. बल्लेबाजों का काम आसान करना और विरोधी टीम पर दबाव बनाना, टीम के नजरिए से ये काफी महत्वपूर्ण है. हम उसकी क्षमता को जानते हैं और इससे दूसरे खिलाड़ियों को भी कुछ समय मिल जाता है.

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा,

यह भी पढ़ें- Suryakumar Yadav ने लगाई रिकार्ड्स की लाइन, IND vs ZIM मुकाबले में बने कुल 13 रिकॉर्ड

हमारे लिए जल्द से जल्द परिस्थितियों से तालमेल बिठाना महत्वपूर्ण होगा. हमने हाल ही में वहां एक मैच खेला है लेकिन इंग्लैंड हमारे लिए एक बड़ी चुनौती होगी. वो अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं. दो टीमें एक-दूसरे से भिड़ रही हैं, ये एक शानदार मुकाबला होगा. हम ये नहीं भूलना चाहते कि हमें यहां क्या मिला है, हमें बस उस पर टिके रहने और ये समझने की जरूरत है कि प्रत्येक व्यक्ति को क्या करना है. ये हाई प्रेशर मैच होने वाला है. हमें अच्छा खेलने की जरूरत है. अगर हम वहां अच्छा खेलते हैं तो हमारे लिए आगे भी एक अच्छा मैच होगा. आपको जल्दी से योजना बनाने की आवश्यकता है.

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के इस बयान से यही लग रहा है की 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला मुकाबला आसान नहीं होगा. भारतीय टीम के करोड़ो फंस को यही उम्मीद है की जिस तरह जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों ने अपना प्रदर्शन दिखाया है, वैसे हीं इंग्लिश टीम के खिलाफ भी दिखायेंगे. तो कुर्सी की पेटी बांध लीजिए और हो जाइए तैयार 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ भारत का महामुकबला देखने के लिए.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup, IND vs ZIM: भारतीय खिलाड़ियों के सामने 115 पर सिमटी ज़िमबाब्वे, रोहित बटालिय ने दिया 71 रनों से मात