रोहित ने 8वीं बार Asia Cup जीतने की खाई कसम, पाकिस्तान का टूटेगा मुंगेरी लाल का सपना

Asia Cup

टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा का इस वक्त सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने एशिया कप (Asia Cup) जीतने की हुंकार भरी है. आपको बता दें कि 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप (Asia Cup) मे 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा जिसके लिए टीम इंडिया के फैंस से ज्यादा टीम इंडिया के खिलाड़ी उत्साहित है क्योंकि उनके पास अपने पुराने हार का बदला लेने का एक बहुत बड़ा मौका है.

रोहित शर्मा पर होगी जिम्मेदारी

rohit sharma 12

27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप (Asia Cup) के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है जहां इस बार एशिया कप लाने की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा के साथ- साथ टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों पर होगी. देखा जाए तो इस साल के अंत में टी-20 वर्ल्ड कप होना है जिसके लिहाजे से खिलाड़ियों का एशिया कप (Asia Cup) में प्रदर्शन काफी अहम साबित हो सकता है.

भारत ने 7 बार जीता Asia Cup

asia cup 4

एशिया कप (Asia Cup) की बात करें तो इसमें भारत का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है जहां भारत अभी तक 7 बार यह खिताब जीत चुका है जहां साल 1984, 1988, 1990, 1991, 1995, 2010 और 2016 में टीम इंडिया एशिया कप में चैंपियन बन चुकी है. सबसे खास बात तो यह है कि टीम इंडिया एक मात्र ऐसी है जिसने सबसे ज्यादा 7 बार यह खिताब अपने नाम किया है. दूसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम आती है जिसने 5 बार, वही पाकिस्तान में अभी तक दो बार इस खिताब को जीता है.

Asia Cup के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

team india 30

एशिया कप (Asia Cup) 2022 के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान को जगह मिली है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Star Sports India (@starsportsindia)

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM मैच खत्म होने के बाद अपने फैस से मिलने पहुंचे Siraj तो लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *