Ruturaj Gaikwad न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर, रिप्लेसमेंट का एलान नहीं करेगी BCCI, जानिए क्यों

Ruturaj Gaikwad न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर, रिप्लेसमेंट का एलान नहीं करेगी BCCI, जानिए क्यों

Ruturaj Gaikwad न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर, रिप्लेसमेंट का एलान नहीं करेगी BCCI, जानिए क्यों

IND vs NZ: भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 को अपनी कलाई की चोट के चलते मिस कर सकते हैं. स्टार बल्लेबाज़ अपनी कलाई की चोट से परेशान दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को नेशनल क्रिकेट अकाडमी में रिपोर्ट किया था, जबकि बुधवार को उन्हें रांची जाना था. गायकवाड़ ने अपनी सीधी कलाई के दर्द के बारे में बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम को जानकारी दी.

बीसीसीआई नहीं लाएगी Ruturaj Gaikwad का रिप्लेसमेंट

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ की शुरुआत 27 जनवरी, शुक्रवार से होगी. सीरीज़ का पहला मैच रांची में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मैच 29 जनवरी को लखनऊ में और तीसरा मैच 1 फरवरी को अमहदाबाद में खेला जाएगा. बीसीसीआई की ओर से इस टी20 सीरीज़ के लिए ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का कोई रिप्लेसमेंट टीम में नहीं लाया जाएगा. टीम में पहले से ही ईशान किशन, शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ के रूप में तीन ओपनर बल्लेबाज़ी मौजूद हैं. ऐसे में बीसीसीआई ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के रिप्लेसमेंट में कोई बल्लेबाज़ टीम में शामिल नहीं करेगी.

यह भी पढ़ें- Team India: वनडे टीम से कटा भारत के इस खिलाड़ी का पत्ता! NZ सीरीज में बुरी तरह रहा फ्लॉप

पृथ्वी शॉ को मिल सकता है मौका

ऐसे में उम्मीद यही है कि पृथ्वी शॉ को टीम में वापसी करने का मौका मिल सकता है. शॉ ने अब तक भारतीय टीम के लिए सिर्फ एक टी20 मैच खेला है. वहीं शॉ के साथ शुभमन गिल ओपनिंग पर दिखाई दे सकते हैं. वहीं ईशान किशन टीम में बतौर विकेट कीपर होंगे.

टी20 सीरीज़ का ऐसा है शेड्यूल

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड पहला टी20- 27 जनवरी- रांची.
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड दूसरा टी20- 29 जनवरी- लखनऊ.
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड तीसरा टी20- 1 फरवरी- अहमदाबाद.

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरन मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: ‘हार के कगार पर थी टीम इंडिया, फिर इस खिलाड़ी को रोहित ने लगायी फटकार और अचानक पलट दिया पूरा मैच, 3-0 से भारत ने किया क्लीनस्वीप