Sachin Tendulkar ने 55 आदिवासी बच्चों को दिया तोहफा

Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar ने 55 आदिवासी बच्चों को दिया तोहफा

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) अपने खेल के साथ-साथ अपनी दरियादिली के लिए लोगों के बीच छाए रहते हैं. यही वजह है कि आज क्रिकेट से इतनी दूर होने के बावजूद भी उन्हें कोई भूल नहीं पाया. दरअसल रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स टीम की कमान संभाल रहे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने इस वक्त कुछ ऐसा किया है कि अब हर तरफ सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ हो रही है जहां यह बात पूरी तरह साबित हो गई कि जितनी फैंस को तेंदुलकर की चिंता है, उतनी ही चिंता तेंदुलकर भी अपनी फैंस की करते हैं.

स्टेडियम में गूंजा तेंदुलकर का नाम

साल 2013 के बाद सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं लेकिन आज भी उनकी फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आई है. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि सचिन तेंदुलकर एक ऐसे खिलाड़ी माने जाते हैं जो अपनी सादगी मे माहिर है. इतना ही नहीं उन्हें अपनी फैंस का भी पूरा ख्याल रहता है तभी तो लोग उन्हें अपनी पलकों बिठाए रहते हैं.

दरअसल रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान इंडिया लीजेंड के मैच के मैदान पर एक बार फिर से सचिन का नाम हर तरफ गूंजता हुआ सुनाई दिया और एक बार फिर से वही नजारा दिखा जो आज के कई दशक पहले मैदान पर नजर आ चुका है लेकिन इससे भी ज्यादा तेंदुलकर एक खास बात के लिए चर्चा में आ चुके हैं जिसे सुनकर अब हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli या KL Rahul कौन करेगा Rohit Sharma के साथ ओपनिंग?

55 बच्चों को मैच देखने के लिए भेजा न्योता

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने इस बात को बखूबी साबित किया है कि उन्हें भी फैंस की बहुत चिंता होती है. इंदौर होलकर स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच भले ही बारिश में धुल गया लेकिन इस मैच में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने एक ऐसा काम किया जिसके बाद वह एक बार फिर से यह सिद्ध हो चुका है कि आखिर क्यों उन्हें दुनिया का महानतम क्रिकेटर कहा जाता है. तेंदुलकर ने मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के 55 आदिवासी बच्चों को सोमवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड के बीच रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का टी-20 मैच देखने के लिए आमंत्रण दिया था.

यह भी पढ़ें- ‘ये क्या तरबूज उठा लाए’, Pakistan की नई जर्सी हुई लॉन्च तो फैंस ने दिया रिएक्शन

बारिश के कारण बाधित हुआ मैच

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) द्वारा उठाया गया यह कदम बेहद सराहनीय है. यह आमंत्रण परमार्थिक संगठन सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन की पहल के तहत लिया गया है जिसके मुताबिक 55 आदिवासी बच्चे अपने जीवन में पहली बार किसी स्टेडियम में इंटरनेशनल लेवल का क्रिकेट मैच के गवाह बनने पहुंचे थे. हालांकि यह मैच बारिश के कारण बाधित हो गया. दरअसल बारिश की शुरुआत से पहले मुकाबले में कुछ देर बल्लेबाजी कर सके इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने साथी खिलाड़ियों के साथ होलकर स्टेडियम का चक्कर लगाते हुए करीब 20000 दर्शकों को धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें- KL Rahul के फॉर्म पर उठा सवाल तो कहा- आपसे ज्यादा हम…