Darren Sammy को मिला पाकिस्तान का सर्वोच्च सम्मान, जानें इसके पीछे की वजह

Darren Sammy receives Pakistan-e-Star award

Darren Sammy को पाकिस्तान ने देश का सर्वोच्च नागरिक अवॉर्ड सितारा-ए-पाकिस्तान से सम्मानित किया। वेस्टइंडीज को टी20 विश्वकप जीता चुके डैरेन सैमी को इस बड़े अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यह अवॉर्ड उन्हें सोमवार को दिया गया। इसकी जानकारी खुद उन्होंने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हुए दी है।

Sammy को इसलिए दिया गया अवॉर्ड

Sammy1

Darren Sammy पाकिस्तान की टी20 लीग पीएसएल(पाकिस्तान सुपर लीग) में ज्यादा सक्रिय रहे हैं। इस लीग की शुरूआत में बेहद ही कम विदेशी खिलाड़ियों ने इसमें दिलचस्पी दिखाई थी। पर टी20 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान Darren Sammy ने इसके लिए हामी भर दी। सैमी के आने के बाद कई विदेशी खिलाड़ियों ने फिर पीएसएल में हिस्सा लिया। सैमी ने 2020 तक पीएसएल की टीम पेशावर जाल्मी का नेतृत्व किया।

Sammy ने बताया गर्व का पल

Darren Sammy ने ट्विटर पर अवॉर्ड लेते हुए की फोटो शेयर की है। इस फोटो के साथ सैमी ने लिखा है कि मैं पाकिस्तान-ए-सितारा का अवॉर्ड हासिल ले रहा हूं। यह मेरे लिए एक गर्व की बात है। इस फोटो में पाकिस्तान के एक अधिकारी उन्हें मेडल पहनाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पेशावर जाल्मी के अध्यक्ष ने दी बधाई

पेशवार जाल्मी के अध्यक्ष जावेद अफरीदी ने  Sammy की इस उपलब्धि पर ट्वीट किया कि बधाई हो डैरेन सैमी भाई। आप सितारा-ए-पाकिस्तान के अवॉर्ड के हकदार को। पाकिस्तान में क्रिकेट को दोबारा लाने के लिए आपके योगदान को स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा और यह हमारे दिलों में भी हमेशा रहेगा।

Sammy का करियर

गौर हो कि सैमी वेस्टइंडीज के तीनों फॉर्मेट में कप्तान रह चुके हैं। साल 2016 भारत में हुए टी20 विश्वकप में वेस्टइंडीज की टीम ने उनकी कप्तानी में ही विश्वकप जीता था। वह 2012 में भी वेस्टइंडीज को टी20 विश्वकप जीता चुके हैं। वहीं अगर सैमी के करियर की बात करें तो उन्होंने 30 टेस्ट 1,323 बनाए और 84 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं उन्होंने 126 वनडे मैचों में 1871 रन बनाएं हैं और 81 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़े – IPL 2022: क्या पहले से तय थी Gujarat Titans की जीत?राजस्थान को हो चुका था हार का अंदाजा!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *