KL Rahul पर भड़के संजय मांजरेकर, कहा- जिम्मेदारी के काबिल नहीं है

Sanjay Manjrekar angry on KL Rahul

केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर राउंड में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने के बावजूद टीम को जीत नहीं दिला पाए। लखनऊ सुपर जायंट्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 14 रन से हार का सामना करना पड़ा और आईपीएल से बाहर हो गई। इस मैच केएल राहुल ने धीमी पारी खेली जिस कारण वह अब आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। भारत के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने केएल राहुल की बल्लेबाजी पर सवाल उठाएं हैं और कहा कि वह जिम्मेदारी निभाने के काबिल नहीं हैं।

नहीं उठा पा रहे कप्तानी का भार

संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने बयान देते हुए कहा कि हमने कई बार केएल राहुल (KL Rahul) का यह रूप देख लिया है। जहां विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ी आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी के साथ कप्तानी की जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभा रहे हैं। वहीं केएल राहुल के मामले में ऐसा नहीं है। वह कप्तानी के भार को सही से निभा नहीं पा रहे हैं और मेरी राय में शायद वह इस भूमिका के लिए सही व्यक्ति नहीं हैं।

खुलकर करें बल्लेबाजी

KL Rahul Incredible record

संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने आगे कहा कि केएल राहुल (KL Rahul) जब भारतीय टीम में होते हैं तो वह खुलकर अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाते हैं जबकि आईपीएल में वह ऐसा नहीं कर पाते। इसके पीछे कारण है कि भारतीय टीम में रोहित और विराट जैसे बल्लेबाज उन्हें खुलकर खेलने का मौका देते हैं। जिससे वह बिना किसी दबाव के अपनी बल्लेबाजी का मजा लेते हैं और ढेरों रन बनाते हैं।

4 सीजन में बनाए 600 से अधिक रन

KL Rahul1

अगर केएल राहुल (KL Rahul) के आईपीएल की बात करें तो वह पिछले 4-5 सीजन से कमाल की बल्लेबाजी करते हुए आ रहे हैं। केएल राहुल ने आईपीएल में 4 बार 600 के स्कोर को पार किया। अभी तक कोई भी बल्लेबाज ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाया है। विराट और वार्नर भी आईपीएल में 3-3 बार ही 600 के आंकड़े को पार कर पाए हैं।

ये भी पढ़े – IPL 2022: Deepak Hooda का कैच पकड़ने के चक्कर में घायल हुआ पुलिसकर्मी, वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *