Sanju Samson ने जिंबाब्वे के खिलाफ रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बने

Sanju Samson

Sanju Samson ने जिंबाब्वे के खिलाफ रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बने

भारत और जिंबाब्वे के बीच हुए दूसरे वनडे मुकाबले में विकेटकीपर बैट्समैन संजू सैमसन (Sanju Samson) ने एक ऐसा कारनामा करके दिखाया है कि अब उनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है. दूसरे मुकाबले में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए जिन्हें मैन ऑफ द मैच का भी अवार्ड दिया गया. इसके साथ ही साथ उन्होंने ऐसा कमाल दिखाया है जो अभी तक कोई भी भारतीय विकेटकीपर नहीं कर पाया है जहां टीम इंडिया ने दूसरे मुकाबले में जिंबाब्वे को हराते हुए 2-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है और तीसरा मुकाबला जीतकर टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वह जिंबाब्वे को क्लीन स्वीप करें.

Sanju Samson ने बनाया रिकॉर्ड

sanju samson 2

जिंबाब्वे के खिलाफ खेलते हुए दूसरे वनडे मुकाबले में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 39 गेंदों पर 43 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. संजू सैमसन (Sanju Samson) की यह पारी और भी ज्यादा महत्वपूर्ण तब हो गई क्योंकि इस मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. यही वजह है कि संजू सैमसन को उनकी बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. इसी के साथ जिंबाब्वे मे मैन आफ द मैच अवार्ड जीतने वाले वह पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन चुके हैं उन से पहले कोई भी भारतीय विकेटकीपर ऐसा कारनामा नहीं कर पाया है.

अपने प्रदर्शन से खुश है सैमसन

sanju 1

दूसरे वनडे मुकाबले में जिंबाब्वे के खिलाफ 43 रन की पारी खेलकर संजू सैमसन (Sanju Samson) काफी खुश नजर आए जहां मैच जीतने के बाद उन्होंने कहा कि देश के लिए ऐसा करना और भी खास है. मैंने विकेट के पीछे तीन कैच भी लिए लेकिन मैं स्टंपिंग करने से चूक गया. मैं कीपिंग और बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं. मुझे लगता है कि भारतीय गेंदबाज वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. आपको बता दें कि दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही खराब रही थी जहां धीरे-धीरे मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने टीम इंडिया की बल्लेबाजी संभाली और यह मुकाबला जीता.

क्लीन स्वीप करना चाहेगी टीम इंडिया

team india 29

भले ही केएल राहुल अभी तक दोनों वनडे मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं दिखाए पाए हो लेकिन अपनी कप्तानी में जिंबाब्वे को क्लीन स्वीप करने का उनके पास बेहतरीन मौका है जहां तीसरे वनडे मुकाबले में केएल राहुल की रणनीति देखने लायक होगी. आपको बता दें कि दूसरे वनडे मुकाबले में केएल राहुल ने ओपनिंग बल्लेबाज के साथ-साथ कई अन्य भी बदलाव किए थे. ऐसे में तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की क्या रणनीति होती है, यह अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है.

यह भी पढ़ें- Shubman Gill होगें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कप्तान, ये होगा टीम इंडिया का स्क्वाड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *