IND vs SL: Sanju Samson टी20 में नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए परफेक्ट हैं, मैं उनको देखने के लिए उत्साहित हूं – कुमार संगकारा

Sanju Samson

IND vs SL: Sanju Samson टी20 में नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए परफेक्ट हैं, मैं उनको देखने के लिए उत्साहित हूं – कुमार संगकारा

Sanju Samson: भारत श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला की मेजबानी करने जा रहा है, जिसके लिए श्रीलंकाई टीम ने भारत की सरजमीं पर कदम रख दिया है। जिसमें इन दोनों देशों के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे सीरीज खेले जाने हैं। द मेन इन ब्लू पहला टी20 मैच मंगलवार, 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगा। श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा का मानना ​​है कि संजू सैमसन (Sanju Samson) टी20 क्रिकेट में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए सबसे उपयुक्त हैं, लेकिन उनका मानना ​​है कि उन्हें अपनी पसंद नहीं मिल सकती है।

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने अगस्त 2022 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। 28 वर्षीय इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम में जगह नहीं मिली है, जिसमें दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को पहली पसंद का विकेटकीपर माना गया है। उन्होंने अपनी 15 टी20 इंटरनेशनल पारियों में से सात में नंबर 4 पर बल्लेबाजी की, लेकिन उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली, 15.57 की औसत से 39 के सर्वश्रेष्ठ के साथ 109 रन बनाए।

Sanju Samson आदर्श रूप से टी20 क्रिकेट में नंबर 4 के लिए उपयुक्त हैं – कुमार संगकारा

भारत के बल्लेबाजी क्रम में संजू सैमसन (Sanju Samson) की सर्वश्रेष्ठ स्थिति के बारे में पूछे जाने पर, कुमार संगकारा ने कहा कि नंबर 4 एक विकेटकीपर के लिए सबसे उपयुक्त भूमिका है। राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच का मानना ​​है कि सैमसन भारतीय बल्लेबाजी क्रम में किसी भी क्रम पर अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं।

“मुझे लगता है कि वह टी20 क्रिकेट में नंबर 4 के लिए आदर्श रूप से अनुकूल है, जो पहले सात ओवरों के बाद आता है। वह कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता है और मुझे लगता है कि भारत में जब वह खेलता है तो उसे जगह से हटकर बल्लेबाजी करनी पड़ती है क्योंकि यहां पोजीशन के लिए काफी मारामारी होती है।’

“तो उसे कहीं भी बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहना होगा और वह कर सकता है। उसके पास शक्ति है, उसके पास स्पर्श है, उसके पास एक महान स्वभाव है, उसकी बल्लेबाजी के लिए उसके कंधों पर एक अच्छा सिर है। इसलिए वह जानता है कि कठिन परिस्थितियों से कैसे निपटना है। इसलिए आप उसे कहीं भी जगह दे सकते हैं और वह अच्छा करेगा।”

मैं Sanju Samson को देखने के लिए उत्साहित हूं- कुमार संगकारा

श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने उल्लेख किया कि श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के लिए नए लुक वाले टी20 लाइन-अप में कुछ अनुभवी खिलाड़ी हैं। संगकारा का मानना ​​है कि संजू सैमसन (Sanju Samson) में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैच विजेता बनने की क्षमता है।

“मुझे लगता है कि भारत एक नए रूप के साथ है, आपके पास (हार्दिक) पांड्या, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन में कुछ अनुभव है। साथ ही, आपके पास कुछ नए खिलाड़ी भी हैं। उनमें से एक मैं संजू सैमसन को देखने के लिए उत्साहित हूं।

“राजस्थान रॉयल्स के कप्तान लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वह सिर्फ एक शानदार खिलाड़ी हैं। उसके पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बल्लेबाज के रूप में सिर्फ एक पावरहाउस, एक मैच विजेता बनने के लिए सभी सामग्रियां हैं। वह एक महान युवा हैं और मैं वास्तव में यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि वह क्या पेशकश कर सकते हैं।”

यह भी पढ़ें- IND vs SL T20 Squad 2023: भारत बनाम श्रीलंका के बिच होने वाले वनडे और टी20 सीरीज का जाने शेड्यूल, मैच, प्लेइंग 11, भारत का ब्रॉडकास्ट, वेन्यू, ओटीटी पर लाइव स्ट्रीमिंग