वर्ल्ड कप से बहार होने के बाद Sanju Samson क्रिकेट छोड़ बनेंगे आईपीएस ऑफिसर

Sanju Samson

वर्ल्ड कप से बहार होने के बाद Sanju Samson क्रिकेट छोड़ बनेंगे आईपीएस ऑफिसर

टीम इंडिया के विकेटकीपर बैट्समैन संजू सैमसन (Sanju Samson) को आज हर कोई एक खिलाड़ी के तौर पर जानता है लेकिन यह बात शायद ही किसी को पता होगी कि इस खिलाड़ी की दिली इच्छा कुछ और भी है. यह बात शायद ही कोई जानता होगा कि कि क्रिकेटर संजू सैमसन (Sanju Samson) आईपीएस ऑफिसर बनना चाहते हैं लेकिन उनकी किस्मत ने क्रिकेट की ओर रूख मोड़ा और फिर उनका वक्त बदल गया लेकिन इन सबके बावजूद भी आज भी उनकी दिली इच्छा यही है कि वह जीवन में एक बार आईपीएस ऑफिसर जरूर बने.

आईपीएस ऑफिसर बनना चाहते हैं Sanju Samson

साल 2015 में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू करते हुए जिंबाब्वे के खिलाफ पहला टी-20 मैच खेला था जहां सैमसन के कोच बीजू जॉर्ज ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि संजू सैमसन आईपीएस ऑफिसर बनने की इच्छा रखते हैं जिनके पिता दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पद पर थे लेकिन उन्होंने अपने बेटे संजू सैमसन को क्रिकेटर बनाने के लिए अपनी नौकरी तक छोड़ दी थी.

आईपीएल से बढ़ी लोकप्रियता

साल 2014 के आईपीएल के दौरान संजू सैमसन (Sanju Samson) सबसे ज्यादा चर्चे में छाए थे जब उन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने चार करोड़ की भारी-भरकम रकम के साथ टीम में शामिल किया था. उस समय ऑक्शन में संजू सैमसन करोड़पति बनने वाले सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी थे. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ डेब्यू करते हुए बतौर विकेटकीपर सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा और कैरोन पोलार्ड की कैच पकड़ी थी जिसके बाद हर मैच में वह और भी ज्यादा लोकप्रिय होते गए.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli को लेकर बड़ी खबर सामने, वर्ल्ड कप के बाद लेंगे संन्यास

कम उम्र में लगाई हाफ सेंचुरी

संजू सैमसन (Sanju Samson) आईपीएल के सबसे युवा करोड़पति खिलाड़ी होने के साथ-साथ कम उम्र में हाफ सेंचुरी जड़ने वाले आईपीएल खिलाड़ी भी माने जाते हैं जिन्होंने साल 2013 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 41 गेंदों में 63 रन बनाए थे. यह आईपीएल में सबसे कम उम्र के बल्लेबाज द्वारा बनाई रन थी, उस वक्त वह लगभग 19 साल के थे.

यह भी पढ़ें- भारी मन से Robin Uthappa ने लिया संन्यास, कभी टीम को जिता चुके हैं वर्ल्डकप