Shakib Al Hasan बने बांग्लादेश के नए टेस्ट कप्तान, रिकॉर्ड है बेहद खराब

Shakib Al Hasan

मोमिनुल हक का कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद अब शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने नया कप्तान नियुक्त किया है. यह कोई पहली बार नहीं है इससे पहले भी कई बार शाकिब अल हसन टेस्ट कप्तानी करते नजर आ चुके हैं जहां लिटन दास को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उप कप्तान बनाया है. मोमिनुल हक की कप्तानी छोड़ने के बाद लगातार शाकिब अल हसन से संपर्क किया जा रहा था जब वह इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए तैयार हुए तब उन्हें टीम की कप्तानी सौंपी गई.

कब तक कप्तान रहेंगे पता नहीं

Shakib Al Hasan

कप्तान बनते ही शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) एक चर्चा का विषय बन चुके हैं. देखा जाए तो वेस्टइंडीज सीरीज के बाद बांग्लादेश को जिंबाब्वे के साथ एक सीरीज खेलनी है. ऐसे में यह भी तय नहीं है कि इस सीरीज में शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) खेलेंगे या नहीं क्योंकि वह कितने दिनों तक बांग्लादेश के कप्तान रहेंगे इस बात की भी पुष्टि नहीं की जा सकती है.

आपको बता दें कि बांग्लादेश का कप्तानी के लिए 3 नाम तय किए गए थे जहां अंत में शाकिब अल हसन के साथ संपर्क और बातचीत के बाद उन्हें कप्तानी सौंपी गई. अगर शाकिब अल हसन कप्तान बनने से इंकार कर देते तो फिर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अन्य खिलाड़ियों से संपर्क जरूर करती.

कुछ खास नहीं रिकॉर्ड

Shakib Al Hasan

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को बांग्लादेश का कप्तान बना तो दिया गया लेकिन उनके रिकार्ड की चर्चा की जाए तो वह बेहद ही खराब रिकॉर्ड बनाकर दिख रहे हैं जहां पहली बार साल 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने कप्तानी की थी और फिर साल 2010 में वह कप्तानी करते नजर आए थे जहां कुल 14 टेस्ट मैच में उन्होंने कप्तानी करते हुए केवल तीन मैच में जीत दिलाई है और 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. यही वजह है कि बांग्लादेश को आने वाले समय में जिंबाब्वे के साथ जो सीरीज खेलनी है उसमें शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की क्या भूमिका होगी यह भी बहुत बड़ा सस्पेंस है.

इस वजह से मोमिनुल हक ने छोड़ी कप्तानी

Mominul Haque

काफी समय से कप्तानी के बोझ के तले बांग्लादेश के खिलाड़ी मोमिनुल हक (Mominul Haque) चर्चा में छाए हुए थे जो बीते दिनों खराब प्रदर्शन से जूझ रहे हैं और कहा जा रहा है कि कप्तानी की वजह से वह काफी दबाव में थे. जहां मोमिनुल हक की कप्तानी में बांग्लादेश का टेस्ट मैच में प्रदर्शन काफी खराब रहा है जिस वजह से उन्होंने अपनी टेस्ट कप्तानी को छोड़ने का फैसला लिया है. जहां मोमिनुल हक के बाद बांग्लादेश की टीम ने शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को नया कप्तान बनाया है.

ये भी पढ़े-  IPL के बाद Lasith Malinga ने श्रीलंकाई टीम में की वापसी, संभालेंगे बड़ी जिम्मेदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *