Shikhar Dhawan ने 97 रन की शानदार पारी खेलकर रचा इतिहास, शतक से चूकने पर टूटा दिल

Shikhar Dhawan

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे मुकाबले की कमान संभाल रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का बल्ला जमकर बरसता नजर आया लेकिन उनकी किस्मत बिल्कुल भी अच्छी नहीं थी. वह केवल 3 रन की वजह से शतक बनाने से चूक गए. ऐसे में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ-साथ उनके फैंस भी बेहद ही मायूस नजर आए. आपको बता दें कि 99 गेंदों मैं शिखर धवन ने 97 रन बनाए जिसमें 10 चौके और 3 छक्के शामिल थे. अगर शिखर धवन 3 रन और बना लेते तो उनके नाम 18वां शतक दर्ज हो जाता लेकिन उन्हें बिना शतक के खाली हाथ लौटना पड़ा.

भारतीय टीम ने पहले की बल्लेबाजी

indian team 1

इस मुकाबले में टॉस हारकर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने पहले बल्लेबाजी किया जहां शुभ्मन गिल के साथ मिलकर शिखर धवन ने टीम इंडिया को बेहद ही शानदार शुरुआत दिलाई जहां वेस्टइंडीज की कमजोर गेंदबाजी का पूरा फायदा उठाते हुए 17.4 ओवर में 119 रन की पार्टनरशिप दोनों खिलाड़ियों के बीच देखने को मिली जिसमें शुभ्मन गिल ने 64 रन की शानदार पारी खेली. जहां दोनो खिलाड़ियों ने धमाकेदार बल्लेबाजी में वेस्टइंडीज की खराब गेंदबाजी का जमकर फायदा उठाते हुए मैदान में जमकर चौके छक्कों की बरसात कर दी.

वनडे टीम तक सीमित है Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan

काफी समय बाद टीम इंडिया में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है लेकिन अब वह वनडे क्रिकेट तक सीमित होकर रह गए हैं. जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच खेला था जिसमें उन्होंने भारत का नेतृत्व किया था. इसके बाद पिछले साल भी आईपीएल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिली. साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मुकाबले में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 10000 रन पूरे कर लिए हैं.

टीम इंडिया ने जीता पहला मुकाबला

Shikhar Dhawan

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे मैच में 3 रनों से हरा दिया है जहां भारत के पास अब 1-0 की बढ़त हो चुकी है. इस मैच का आखिरी ओवर बेहद ही रोमांचक रहा जब वेस्टइंडीज को 15 रनों की जरूरत थी लेकिन बल्लेबाज केवल 11 रन बना पाए. सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में टीम इंडिया ने 308 रन बनाए. जहां टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मुकाबले में बेहद अहम भूमिका निभाई.

यह भी पढ़ें-  IND vs WI: ये 3 खिलाड़ी बने वेस्टइंडीज के लिए काल, भारत के नाम किया हारा हुआ मैच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *