‘मुझे अपने लड़कों पर गर्व है’, Shikhar Dhawan ने 2-1 से सीरीज जीत कर इनका किया शुक्रिया अदा

Shikhar Dhawan

'मुझे अपने लड़कों पर गर्व है', Shikhar Dhawan ने 2-1 से सीरीज जीत कर इनका किया शुक्रिया अदा

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी वाली भारतीय का आज बेहतर प्रदर्शन रहा और उन्होंने इस मुकाबले को बहुत आसानी से जीत कर इस वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया. साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी किया. उस दौरान मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर ने शुरुआत में हीं विकेट लेकर साउथ अफ्रीका पर दबाव बना दिया. जिसके बाद से भारतीय स्पिनरों ने किसी भी अफ्रीकी बल्लेबाज को सेट नहीं होने दिया.

Shikhar Dhawan की टीम के सामने अफ्रीकी खिलाड़ी असहाय

क्लासेन ने एक अच्छी पारी की शुरुआत की भी तो वो ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं रह सके और वो शाहबाज अहमद के गेंद का शिकार हो गए. जिसके बाद अंत में भारतीय गेंदबाजो ने साउथ अफ्रीका को 27.1 ओवर में 99 रनों पर समेट दिया. इसके पिछले मुकाबले में अफ्रीकी गेंदबाजो को अय्यर और किशन ने अपना दबदबा दिखाया था और दक्षिण अफ्रीका इनसे असहाय हो गया था.

सिराज बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

इस मुकाबले में ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ रहे मोहम्मद सिराज. क्योंकि सिराज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट(5) लिए हैं. वहीं ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का तमगा कुलदीप यादव को मिला. क्यूंकि इस आखरी मैच मको भारत ने जितनी कुशलता से जीता है उसका सारा श्रेय कुलदीप यादव को जाता है.

Read More: IND vs SA 3rd ODI: कुलदीप के सामने साउथ अफ्रीका ने टेके घुटने, 99 रनों पर सिमट गई टीम

Shikhar Dhawan ने अपने खिलाडियों की दिया श्रेय

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने सीरीज जीतने के बाद मैच प्रजेंटेशन में कहा की, “मुझे अपने लड़कों पर गर्व है, जिस तरह से उन्होंने सीरीज में खेला. जिस तरह से उन्होंने जिम्मेदारी निभाई और परिपक्वता दिखाई. सपोर्ट स्टाफ का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. हमने पहले गेम में काफी खराब फील्डिंग की, हमने कुछ कैच छोड़े, लेकिन हमने कभी खुद पर दबाव नहीं डाला. हमने हालातों को पकड़ कर रखने की कोशिश की.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं इस जर्नी का आनंद ले रहा हूं, मैं अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते रहने की कोशिश करूंगा. ऐसी कठिन बल्लेबाजी पिचों पर लड़कों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया. गेंदबाज आज क्लिनिकल थे.”

Read More: IND vs SA 3rd ODI: साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हराकर भारत ने सीरीज किया अपने नाम, कुलदीप बने हीरो