‘भारतीय टीम हारना डिजर्व करता था, मुंह तोड़ते, कुछ झगड़ा होता, एग्रेशन दिखाते’, भारत की हार पर बिगड़े शोएब अख्तर

भारतीय टीम

'भारतीय टीम हारना डिजर्व करता था, मुंह तोड़ते, कुछ झगड़ा होता, एग्रेशन दिखाते', भारत की हार पर बिगड़े शोएब अख्तर

भारतीय टीम को आज एडिलेड मके ओवेल में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद भारतीय टीम की बहुत फजीहत हो रही है. भारतीय फैंस को इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की टीम से बहुत उम्मीद थी. लेकिन सेमीफाइनल में हारने के बाद भारतीय टीम को सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है.

इसके अलावा क्रिकेट जगत के दिग्गज भी भारतीय टीम और मैनेजमेंट को भला-बुरा कह रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर भी अपने ट्वीटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर कर भारतीय टीम को लताड़ते दिखे. उनका मानना है की भारतीय टीम बड़े मुकाबले में पहले हीं हार मान लेती है. इस मुकाबले में ब्लू आर्मी की तरफ से कोई लड़ाई देखने को नहीं मिली.

भारतीय टीम के हार पर लताड़ते दिखे शोएब अख्तर

इंग्लैंड के खिलाफ बुरी तरह हार का सामना करने पर भारतीय टीम पर अपनी राय रखते हुए पाकिस्तानी पुर खिलाड़ी शोएब अख्तर ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर अपना एक विडियो शेयर किया. उस विडियो में शोएब ने ये कहा,

इंडिया बहुत गंदा खेला है. वह हारना डिजर्व करता था। इंडिया ने बहुत गंदे तरीके से फेंटा खाया है. उनकी बॉलिंग बहुत बुरी तरह से एक्सपोज हुई है. इनके सारे कंडिशन फास्ट बॉलर हैं, अगर कंडिशन अच्छी होती है तो बॉलिंग करते हैं. इंडिया के पास कोई भी एक्स्ट्रा फास्ट बॉलर नहीं हैं. चहल उनका प्रॉपर स्पिनर है, लेकिन उन्हें पता नहीं क्यों नहीं खिला रहे. उनकी सेलेक्शन काफी कंफ्यूज है.

शोएब ने आगे कहा,

हम इंडिया से मेलबर्न में मिलना चाहते थे, लेकिन अब यह मुमकिन नहीं है. अब आप हमसे वैसे मिलने आ जाए, हम हाजिर हैं, लेकिन ये बात वर्ल्ड कप फाइनल के बाद होगी. यह इंडिया के लिए खराब दिन था. यहां अच्छी विकेट थी, लेकिन टॉस हारने के बाद उनके मुंह गिर गए थे. मेरा मानना है कि कम से कम इंडिया को लड़ना चाहिए था. कुछ नहीं हो रहा था तो राउंड द विकेट आकर मुंह तोड़ते, कुछ झगड़ा होता, एग्रेशन दिखाते. लेकिन इंडिया ने हाथ खड़े कर दिए.

इस मुकाबले में भारत कहीं से नहीं दिखा लड़ते

इस मैच की बात करे तो टॉस जीत कर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के 50 और हार्दिक पंड्या की 63 रन की बदौलत 168 रन बनाए. जिसके बाद इंग्लैंड को 20 ओवर में 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करना था. लेकिन एलेक्स हेल्स और जोस बटलर की 86 और 80 रनों की नाबाद पारी के बदौलत मात्र 16 ओवर में हीं इंग्लैंड नें 10 विकेट से जीत हासिल कर ली. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में पूरी तरह से निराश किया. भारत आज कही से भी एग्रेसिव नहीं दिखा.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG Semi-Final: शुरुआत में घबराए हुए थे…, आज मैं बहुत निराश हूं…, हार के बाद रोहित का बयान