IND vs SA 2nd ODI: साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रेयस अय्यर का शतक, सिराज और किशन का भी बड़ा योगदान

IND vs SA 2nd ODI

IND vs SA 2nd ODI: साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रेयस अय्यर का शतक, सिराज और किशन भी बड़ा योगदान

IND vs SA 2nd ODI: भारत ने आज यानि 9 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर लिया है. शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने दूसरे वनडे को रांची के जेएससीए स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 विकेट से मुकाबले को जीत लिया है. इस मुकाबले के ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहे श्रेयस अय्यर ने अपना दूसरा वनडे इंटरनेशनल शतक बनाया है.

IND vs SA 2nd ODI में साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत काफी धीमी हो गई. क्योंकि ओपनिंग करने आए क्विंटन डी कॉक को मोहम्मद सिराज ने जल्द हीं पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. वहीं जनमन मालन ने तो शानदार शुरुआत की, लेकिन वो भी भारतीय गेंदबाजो के सामने ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 31 गेंद में 4 चौको की मदद से 25 रन बनाकर आउट हो गए.

हेंड्रिक्स और मार्कराम की शानदार साझेदारी

इसके बाद, रीजा हेंड्रिक्स और एडेन मार्कराम ने तीसरे और चौथे विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी कर भारत के सामने एक अच्छे स्कोर को खड़ा करने में अहम् भूमिका निभाई. हेंड्रिक्स ने 74 गेंदों में 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 76 रन की शानदार पारी खेली। जिसके बाद सिराज ने हेंड्रिक्स को आउट कर भारत को एक महत्वपूर्ण सफलता दिलाई.

इसके तुरंत बाद मार्कराम भी 89 गेंद में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 79 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर आउट हो गए. हेनरिक क्लासेन ने भी 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 30 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हो गए. डेविड मिलर ने नाबाद 34 गेंदों में 35 रन की पारी खेली, जिससे दक्षिण अफ्रीका सात विकेट के नुकसान पर 50 ओवर में 278 रन का स्कोर खड़ा किया.

तीन विकेट लेने के बाद सिराज भारत के लिए स्टैंडआउट गेंदबाज बने. वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, कुलदीप और शार्दुल ठाकुर को भी 1-1 विकेट मिला.

IND vs SA 2nd ODI में भारत की बल्लेबाजी

278 रनों का सामना करने उतरे भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शुभमन गिल को 48 रन पर वेन पार्नेल और कैगिसो रबाडा ने आउट कर दिया. जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने अपने मौके को भुनाते हुए भारतीय टीम पर दबाव बनाने की कोशिश की.

शतक से चुके किशन

लेकिन वहां से, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने तूफानी पारी की शुरुआत की. जहां ईशान किशन ने 93 रन बना कर बाएं हाथ के स्पिनर ब्योर्न फोर्टुइन की गेंद पर आउट हो गए और अपने शतक से चूक गए. उन्होंने 110.71 की स्ट्राइक से 84 गेंदों में 4 चौके और 7 छक्के की मदद से 93 रनों की अद्भुत पारी खेली.

यह भी पढ़ें- IND vs SA 2nd ODI को भारत ने किया अपने नाम, श्रयेस शतकीय पारी से बने इस मैच के हीरो

श्रेयस अय्यर ने दिखाई आक्रामकता

हालांकि वहीं, श्रेयस ने बड़े ही आक्रामकता से 103 गेंदों में 102 रन बनाकर अपना दूसरा एकदिवसीय शतक बनाया. श्रेयस अय्यर ने इस मुकाबले में 113 रनों पर नाबाद रहे. उन्होंने 101.80 की स्ट्राइक से 111 गेंदों में 15 चौको की मदद से 113 रन बनाकर नाबाद शतकीय पारी खेली और चौका लगाकर मुकाबले को फिनिस किया. संजू सैमसन ने भी 36 गेंदों में 29 रन बनाकर अपनी अच्छी फॉर्म को बरकरार रखा और नाबाद रहे.

सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मंगलवार 11 अक्टूबर को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने भारत को दिया 278 का लक्ष्य, सिराज के नाम 3 विकेट