Shubman Gill ने शतक बनाकर सचिन तेंदुलकर को किया पीछे

Shubman Gill

Shubman Gill ने तीसरे वनडे में शतक बनाकर रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर को किया पीछे

भारत और जिंबाब्वे के बीच हुए तीसरी और आखिरी वनडे मुकाबले में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शुभ्मन गिल (Shubman Gill) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक ऐसा कमाल किया कि हर कोई चौक गया. दरअसल बीते कई मुकाबलों में अगर देखा जाए तो शुभ्मन गिल (Shubman Gill) के बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं और इन दिनों वह शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं. सीरीज के तीसरे मुकाबले में उन्होंने 130 रनों की शानदार पारी खेलते हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भी अब पीछे छोड़ दिया है. इसी के साथ वनडे में उन्होंने अपनी पहली सेंचुरी पूरी कर ली है.

जिंबाब्वे के खिलाफ बनाया पहला शतक

 

shubman gill 1

भारत और जिंबाब्वे के बीच हुए अभी तक दोनों मुकाबले में शुभमन गिल का प्रदर्शन अच्छा था लेकिन वह शतक बनाने में कामयाब नहीं हो पाए थे जहां उन्होंने अपना सपना तीसरे वनडे मुकाबले में पूरा किया. पहले शुभ्मन गिल (Shubman Gill) ने 51 गेंदों में अर्धशतकीय पारी खेली. उसके बाद धीरे-धीरे उनके रनों की रफ्तार बढ़ती गई जहां तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के लिए शुभ्मन गिल (Shubman Gill) ने 97 गेंदों पर 130 रन का योगदान दिया जो कई मायने में अहम साबित हो रहा है. यही वजह है कि टीम इंडिया 289 रनों का स्कोर जिंबाब्वे के सामने खड़ा कर पाई और क्लीन स्वीप कर पाई.

सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

 

shubman

भारत और जिंबाब्वे के बीच तीसरे वनडे मुकाबले में शुभ्मन गिल (Shubman Gill) ने अपना पहला शतक बनाते ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है. यही वजह है कि यह शानदार पारी हर किसी को याद रहेगी. अब वह उस क्लब में शामिल हो गए हैं जिन्होंने हरारे में जाकर सेंचुरी लगाई हो. अभी तक हरारे में 9 भारतीय बल्लेबाज शतक जड़ चुके हैं. उनमें सबसे ज्यादा स्कोर शुभ्मन गिल (Shubman Gill) के नाम है जहां दूसरे नंबर पर 124 रनों के साथ अंबाती रायडू और तीसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर है जिनके नाम 122 रन है.

यह भी पढ़ें- Asia Cup के लिए रवाना होने से पहले राहुल द्रविड़ हुए कोरोना पॉजिटिव, टीम को लगा झटका

टीम इंडिया ने सीरीज पर किया कब्जा

team india 31

भारत और जिंबाब्वे के बीच हुए तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने जिंबाब्वे को 13 रनों से हरा ते हुए सीरीज पर कब्जा कर लिया है जहां इस मैच में इशान किशन ने 50 रन, शिखर धवन ने 40 रन, संजू सैमसन 15 रन और कप्तान केएल राहुल 30 रन बना कर जब पवेलियन लौटे तब शुभ्मन गिल (Shubman Gill) ने टीम इंडिया की पारी संभाली. वहीं दूसरी ओर इस मैच में कुलदीप यादव ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए दीपक चहर को भी 10 ओवर की गेंदबाजी में 2 विकेट हासिल हुए. काफी किफायती गेंदबाजी में माहिर अक्षर पटेल ने भी 2 विकेट झटके और 1 मेडन ओवर भी निकाला.

यह भी पढ़ें- Asia Cup के लिए रवाना होने से पहले राहुल द्रविड़ हुए कोरोना पॉजिटिव, टीम को लगा झटका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *