Shubman Gill ने वनडे रैंकिंग में लगाई 20 स्थानों की छलांग, कोहली को भी पछाड़ा; टॉप-10 में तीन भारतीय

Shubman Gill ने वनडे रैंकिंग में लगाई 20 स्थानों की छलांग, कोहली को भी पछाड़ा; टॉप-10 में तीन भारतीय

Shubman Gill ने वनडे रैंकिंग में लगाई 20 स्थानों की छलांग, कोहली को भी पछाड़ा; टॉप-10 में तीन भारतीय

Shubman Gill ODI Ranking: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में धमाकेदार अंदाज भी 360 रन जड़ने के बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में नंबर-6 पर पहुंच गए हैं. यह पहली बार है जब वह वनडे रैंकिंग में टॉप-10 में शामिल हुए हैं. यहां खास बात यह कि उन्होंने इन-फॉर्म बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को भी पछाड़ दिया है. कोहली अब सातवें पायदान पर खिसक गए हैं. टॉप-10 में रोहित शर्मा भी मौजूद हैं.

दो हफ्ते पहले श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन के कारण शुभमन गिल (Shubman Gill) ने लंबी छलांग लगाते हुए वनडे रैंकिंग में 26वां स्थान हासिल किया था. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 180 के बल्लेबाजी औसत और 128 के स्ट्राइक रेट की बदौलत इस खिलाड़ी ने 360 रन जड़कर ‘प्लेयर ऑफ दी सीरीज’ अवॉर्ड जीता और 20 स्थानों की छलांग लगाते हुए वनडे रैंकिंग में छठवां स्थान हासिल कर लिया.

लाजवाब है Shubman Gill का वनडे करियर

यह भी पढ़ें- Mohammed Siraj ने रचा इतिहास, वनडे में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज का खिताब किया अपने नाम

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अब तक महज 21 वनडे मुकाबले खेले हैं. यहां उन्होंने 73.76 के लाजवाब बल्लेबाजी औसत और 109.80 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट की बदौलत 1254 रन जड़े. वह सबसे तेजी से एक हजार रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज भी हैं. अपने छोटे से करिय में यह बल्लेबाज 4 शतक जड़ चुका है, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है.

रोहित शर्मा को भी दो स्थान का फायदा

पिछली वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा 10वें पायदान पर थे. अब वह स्टीव स्मिथ के साथ संयुक्त रूप से आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं. इंदौर वनडे में शतक की बदौलत रोहित शर्मा की रैंकिंग में यह सुधार हुआ है. बता दें कि वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम (887) टॉप पर काबिज़ हैं. यहां दूसरे और तीसरे नंबर पर प्रोटियाज बल्लेबाजों का कब्जा है. रासी वान डेर डूसैं (766) दूसरे पायदान पर और क्विंटन डिकॉक (759) तीसरे स्थान पर मौजूद हैं. इसके बाद टॉप-10 में डेविड वॉर्नर (747), इमाम उल हक (740), Shubman Gill (734), विराट कोहली (727), स्टीव स्मिथ (719), रोहित शर्मा (719) और जॉनी बेयरस्टो (710) शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- ‘वनडे क्रिकेट में मैं नंबर वन हूं और मेरे बाद Virat Kohli आता है, लेकिन फिर भी मुझे इग्नोर कर रहे हैं’