Shubman Gill होगें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कप्तान, ये होगा टीम इंडिया का स्क्वाड

Shubman Gill

Shubman Gill होगें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कप्तान, ये होगा टीम इंडिया का स्क्वायड

भारत और जिंबाब्वे के बीच आखिरी वनडे मुकाबला खत्म होने के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के साथ चार दिवसीय और एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है जहां शुभ्मन गिल (Shubman Gill) को इसके लिए कप्तान बनाया गया है जहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस मुकाबले में टीम इंडिया की स्क्वायड का भी ऐलान कर दिया गया है. दरअसल भारत और न्यूजीलैंड के बीच सितंबर में यह मुकाबला होना है जिसके लिए अभी से तैयारी शुरू हो चुकी है.

Shubman Gill के हाथ में होगी कप्तानी

shubman gill

सितंबर महीने में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड की टीम ‘ए’ का मुकाबला होना है जिसकी कप्तानी शुभ्मन गिल (Shubman Gill) को सौंपी गई है. वह चार दिवसीय और एकदिवसीय दोनों ही सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान होंगे. इसके अलावा कई दिग्गज खिलाड़ियों को भी इस सीरीज का हिस्सा बनाया गया है जो बेहतर प्रदर्शन करने में माहिर है. वहीं इसके वनडे सीरीज में ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, प्रसिद्ध कृष्णा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा जा सकता है.

चार दिवसीय सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

team 1

भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच सितंबर में होने वाले चार दिवसीय सीरीज के लिए टीम इंडिया की तरफ से शुभ्मन गिल (Shubman Gill), यश दुबे, हनुमा विहारी, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर, केएस भरत, शम्स मुलानी, जलज सक्सेना, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जयसवाल, शुभम शर्मा, अक्षय वादकर, शाहबाज अहमद और मणिशंकर मुरार सिंह नजर आएंगे.

एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

team india 28

भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच एक से 4 सितंबर को पहला चार दिवसीय मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा. वहीं 8 से 11 सितंबर को दूसरा चार दिवसीय मैच भी बेंगलुरु में खेला जाएगा. 15 से 18 सितंबर को तीसरा चार दिवसीय मैच होगा. इसके लिए टीम इंडिया में शुभ्मन गिल (Shubman Gill), पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड, हनुमा विहारी, ईशान किशन, ऋषि धवन, वाशिंगटन सुंदरस प्रवीण दुबे, मयंक मारकंडेस प्रसिद्ध कृष्णास मोहम्मद सिराज, केएस भरत, वेंकटेश अय्यर, राहुल चाहर और यश दयाल होंगे.

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: तीसरे मैच के लिए ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, होगा बदलाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *