भारत दौरे के लिए साउथ अफ्रीका ने किया टीम का ऐलान, ये दिग्गज खिलाड़ी गायब

साउथ अफ्रीका

भारत दौरे के लिए साउथ अफ्रीका ने किया टीम का ऐलान, ये दिग्गज खिलाड़ी गायब

इस महीने के आखिरी में भारत के साथ होने वाली सीरीज के लिए के लिए साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. साउथ अफ्रीका ने भारत दौरे के लिए जो 15 सदस्य टीम का ऐलान किया है उसमें कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है जहां साउथ अफ्रीका का स्क्वायड देखकर हर कोई हैरान रह गया.

रोचक होगा मुकाबला

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका की कप्तानी इस वक्त टेम्बा बवुमा के हाथ में है जो इस महीने के आखिरी में तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरा करने वाले हैं. आपको बता दें कि इन 15 सदस्य टीम में क्विंटन डिकॉक के शामिल होने से टीम थोड़ी मजबूत नजर आ रही है. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिच पर स्क्वाड में शामिल हुए तेज गेंदबाज को काफी फायदा मिलेगा. आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका ने अब तक कभी भी टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीता है जहां इस बार भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाला मुकाबला काफी अहम और रोचक होने वाला है.

गायब है स्टार खिलाड़ी

भारत के साथ होने वाली सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने जो 15 सदस्य टीम का ऐलान किया है उसमें डुसेन नजर नहीं आएंगे क्योंकि उंगली में चोट लगने के कारण उन्हें सर्जरी करानी है. वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका की टीम मे रिले रोसैव की वापसी हुई है. आपको बता दें कि इस महीने के अंत में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज सीरीज खेली जाएगी. जहां वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को लखनऊ में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- Asia Cup में आज भारत का सामना श्रीलंका से, अब हारना मना है

साउथ अफ्रीका की 15 सदस्य टीम का स्क्वाड

भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के अपने 15 सदस्य टीम में टेंम्बा बावुमा, क्विंटन डिकॉक, हेनरिक क्लासेन, रिजा हैटड्रिक्स, जनमन मालन, केशव महाराज, एडन मार्क्रम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टेजे, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी है.

यह भी पढ़ें- Suresh Raina को पूरी तरह क्रिकेट से सन्यास लेने की ये रही बड़ी वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *