T20 World Cup के लिए साउथ अफ्रीका की टीम में इस घातक गेंदबाज की इंट्री, चोटिल ड्वेन प्रिटोरियस की लेगा जगह

T20 World Cup

T20 World Cup के लिए साउथ अफ्रीका की टीम में इस घातक गेंदबाज की इंट्री, चोटिल ड्वेन प्रिटोरियस की लेगा जगह

क्रिकेट ऑफ साउथ अफ्रीका ने बुधवार (12 अक्टूबर) को बताया की 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए अफ्रीकी टीम में शामिल ड्वेन प्रिटोरियस को चोटिल होने की वजह से उनकी जगह इस खिलाड़ी को शामिल किया। यह गेंदबाज टेम्बा बावुमा की अगुवाई वाली टीम का हिस्सा होगा. मंगलवार को भारत में वनडे सीरीज पूरी करने के बाद टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने के लिए तैयार है साउथ अफ्रीका टीम.

T20 World Cup से बाहर हुए प्रिटोरियस

ड्वेन प्रिटोरियस के बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण भारत के खिलाफ वनडे सीरीज और टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से बाहर हो गए. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले स्टार ऑलराउंडर ने भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में खेलते हुए चोटिल हो गए. प्रिटोरियस ने भारत में 3 मैचों की टी20 श्रृंखला खेली जिसमें भारतीय टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। प्रीटोरियस ने इंदौर में भारत के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में 3 विकेट चटकाए थे.

इस खिलाड़ी को मिली प्रिटोरियस की जगह

मार्को जेनसन को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए साउथ अफ्रीका के रिजर्व टीम में शामिल किया गया था लेकिन अब उन्हें 15 सदस्यीय टीम में जगह दे दी गई है. क्रिकेट ऑफ साउथ अफ्रीका ने बुधवार को एक बयान में कहा, “मार्को जेनसन को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. वह घायल ड्वेन प्रिटोरियस की जगह लेंगे. वहीं लिजाद विलियम्स को रिजर्व में जेनसन की जगह लेने के लिए बुलाया गया है.”

भारत के खिलाफ मचाया था धूम

मार्को जेनसन ने भारत के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच खेला जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम 99 रन पर ढेर हो गई. जेनसन ने बल्ले से 14 रन बनाए लेकिन वह गेंद से महंगे साबित हुए और 5.1 ओवर में 43 रन लुटाए. जनसेन ने अब तक केवल एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है, जो भारत के खिलाफ जून 2022 में राजकोट में खेला गया था. इसके अलावा उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल 2022 में 8 मैचों खेले हैं जिसमें उन्होंने 7 विकेट लिए थे.

Read More:- क्या आपने नोटिस किया? Washington ने SA के खिलाफ दूसरे मैच में किसका टी-शर्ट पहना था, नाम छुपाने के लिए चिपकाया टेप

टीम को प्रिटोरियस की खलेगी कमी

जानसन के शामिल करने से साउथ अफ्रीका को बढ़ावा मिलेगा, क्योंकि बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने दिखाया है कि उनके पास टी20 मुकाबलों में सफलता पाने का कौशल है. ऑस्ट्रेलिया में उछाल और तेज गति वाली स्थितियां जेनसन के कौशल में मदद करेंगी. हालांकि, साउथ अफ्रीका को ड्वेन प्रिटोरियस की कमी खलेगी, जिन्होंने यूएई में 2021 में अपने प्रभावशाली अभियान में 9 विकेट चटकाए थे.

Read More:- Sunil Gavaskar को रास नहीं आ रहे हैं मोहम्मद शमी, बुमराह की जगह सिराज हैं उनकी पहली पसंद