जब Virat Kohli को बीच मैदान में Steve Smith पर आया गुस्सा, खिलाड़ी को मांगनी पड़ी माफ़ी

Virat Kohli

जब Virat Kohli को बीच मैदान में Steve Smith पर आया गुस्सा, खिलाड़ी को मांगनी पड़ी माफ़ी

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) जिस तरह अपने शानदार बल्लेबाजी और कप्तानी के लिए जाने जाते हैं. वहीं कई बार विराट कोहली को मैदान में काफी ज्यादा आक्रामक तरीका अपनाते हुए भी देखा गया है. देखा जाए तो खेल के मैदान में इस तरह की घटना का होना लाजमी है जहां कई बार खिलाड़ियों के बीच किसी बात को लेकर मतभेद हो जाती है और कभी कभी तो यह मतभेद इतनी बढ़ जाती है कि खिलाड़ी एक दूसरे के जानी दुश्मन बन जाते हैं.

Virat Kohli को आया इस खिलाड़ी पर गुस्सा

Virat Kohli

दरअसल यह पूरी घटना साल 2017 की है जब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आई थी. उस वक्त विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को लेकर एक ऐसी घटना हुई कि आज भी सुर्खियों में छाया रहता है. साल 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई उस वक्त मैदान पर स्टीव स्मिथ ने ऐसी हरकत कर दी कि विराट कोहली आग बबूला हो गए. उसके बाद जो उन्होंने किया वह देखने लायक था.

इस बात से भड़के Virat Kohli

Virat Kohli

दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही थी. उसका दूसरा मुकाबला 4 मार्च को खेला जा रहा था जिसमें स्टीव स्मिथ दूसरी पारी में उमेश यादव की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. उमेश यादव की गेंद उनके पैड पर टकराई और पैड स्टंप के सीध में लगे थे जहां डीआरएस लेने के वक्त स्टीव स्मिथ ड्रेसिंग रूम की ओर देखने लगे. यही हरकत स्टीव स्मिथ की विराट कोहली (Virat Kohli) को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई और कोहली आग बबूला हो गए.

बाद में मांगी माफी

Virat Kohli

दरअसल विराट कोहली (Virat Kohli) के आग बबूला होने की एक सबसे बड़ी वजह यह है कि एक खिलाड़ी डीआरएस के नियमों के मुताबिक सिर्फ अपने साथी बल्लेबाज से ही इस को लेकर चर्चा कर सकता है जहां कुछ समय के बाद खुद स्टीव स्मिथ ने अपनी इस हरकत को लेकर शर्मिंदगी महसूस की थी और उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए इस बात के लिए माफी भी मांगी थी.

ये भी पढ़े- Joe Root ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 3000 से अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *