Team India का वो खिलाड़ी जिसने बचपन में मां को खो दिया, आज है दुनिया का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर

Team India

Team India का वो खिलाड़ी जिसने बचपन में मां को खो दिया, आज है दुनिया का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर

भारतीय टीम (Team India) का एक ऐसा खिलाड़ी जिसके बचपन में ही सर से उठ गया था मां का साया. अगर बचपन में ही मां का साया उठ जाए तो पूरी जीवन बेरंग हो जाती है, बचपन छीन जाता है. कुछ ऐसा हीं इस भारतीय क्रिकेटर के साथ हुआ. कम उम्र में मां की मृत्यु हो गई. पिता बनाना चाहते थे आर्मी ऑफिसर, बहन ने की परवरिस और बना दिया दुनिया का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर.

मां के मृत्यु के बाद छोड़ दिया था क्रिकेट खेलना

हम दुनिया के जिस खतरनाक ऑलराउंडर के बारे में बता रहे हैं, उसने भारतीय टीम (Team India) को अपने दम पर कई मैच जीताएं हैं. इस खिलाड़ी का जन्म गुजरात के जामनगर स्थित नवागाम घेड में 6 दिसम्बर 1988 को हुआ था. 33 साल के इस खिलाड़ी का नाम रविन्द्र जडेजा है. इनका पूरा नाम रविन्द्र सिंह अनिरुद्ध सिंह जडेजा है.

रविन्द्र जडेजा ने 17 साल की उम्र में हीं अपनी मां को खो दिया था. 2005 में एक सड़क दुर्घटना में जाडेजा की मां का देहांत हो गया. उनकी की मां उन्हें भारतीय टीम (Team India) के जर्सी में खेलते हुए देखना चाहती थी. लेकिन अपनी माँ को खोने के बाद जडेजा ने क्रिकेट खेलना छोड़ दिया और उदास रहने लगे.

Read More:- Mohammed Shami ने ली टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह, जल्द करेंगे ब्रिस्बेन अभ्यास

लेकिन उनकी बड़ी बहन ने उन्हें बहुत समझाया और माँ के सपने पूरा करने के लिए प्रेरित किया. उनकी दीदी ने बड़ी बहन होने का फर्ज निभाते हुए उनके हर कदम पर साथ दिया और खर्चे के लिए उन्हें पैसे भी दिए. तब जा कर भारतीय टीम (Team India) को इतना खतरनाक ऑलराउंडर मिला. जिसे हम प्यार से सर जडेजा भी कहते है.

आज है Team India का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर

आपको बता दे की जडेजा के पिता किसी कंपनी में गार्ड की नौकरी करते और वो जडेजा को एक आर्मी ऑफिसर के रूप में देखना चाहते थे. लेकिन जडेजा को कुछ और ही मंजूर था. क्योंकि उनके के उपर बचपन से हीं क्रिकेट का जूनून सवार था और उन्होंने अपना और अपनी मां का सपना पूरा करने के लिए क्रिकेट में हीं अपना करियर बनाया, और आज उन्होंने अपनी एक अलग पहचान हासिल की है.

16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम (Team India) में शामिल होने वाले थे लेकिन घुटने में चोट के चलते उन्हें वर्ल्ड कप से आराम दे दिया गया है.

Read More:- ‘T20 world Cup में पाकिस्तान के सामने नहीं टिक पाएगा भारत’, बाबर आजम अपने खिलाड़ियों पर इतराते हुए दिया बयान