सुप्रीम कोर्ट ने MS Dhoni को 150 करोड़ रुपये के मामले में भेजा नोटिस, ये है पूरा मामला

MS Dhoni

सुप्रीम कोर्ट ने MS Dhoni को 150 करोड़ रुपये के मामले में भेजा नोटिस, ये है पूरा मामला

भारत के पूर्व कप्तान और महान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप से चल रहे विवाद पर नोटिस भेजा है. इस विवाद को लेकर 25 जुलाई को हुए सुनवाई के समय आम्रपाली ग्रुप और धोनी की बीच का ये मामला सामने आया. आम्रपाली ग्रुप पर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने 150 करोड़ रूपये बकाया होने का दावा किया है. वहीं ग्राहकों से पैसे लेकर उन्हें फ्लैट नहीं देने का भी आम्रपाली ग्रुप पर आरोप लगें हैं. जिसके बाद ये मामला अब सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है.

पहले हाईकोर्ट फिर सुप्रीम कोर्ट

vinaa

सुप्रीम कोर्ट से पहले रिटायर्ड जज वीणा बीरबल की अगुवाई में एक कमिटी का गठन कर ये मामला दिल्ली हाईकोर्ट में चल रहा था. ग्राहकों और आम्रपाली ग्रुप के बीच चल रहे इस विवाद को सुलझाने के लिए हाईकोर्ट द्वारा इस कमिटी का गठन हुआ था. हालांकि, विवाद ज्यादा बढ़ने पर ये मामला सुप्रीम कोर्ट में चला गया.

आम्रपाली ग्रुप पर MS Dhoni का 150 करोड़ बकाया

dhoni

हाईकोर्ट के सामने ग्राहकों ने फ्लैट बुक करने की अपनी मांग रखी तभी आम्रपाली ग्रुप पर 150 करोड़ रुपए बकाए होने का महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने दावा कर दिया. जिसके बाद पीड़ित ग्राहकों ने चिंता जताते हुए कहा है की अगर धोनी को आम्रपाली ग्रुप 150 करोड़ रुपए का बकाया रासी लौटती है तो उन्हें फंड की कमी से फ्लैट नहीं मिल पायेगा. वहीं इस मामले में सुप्रीम कोर्ट हस्तक्षेप करते हुए दोनों (आम्रपाली ग्रुप और महेंद्र सिंह धोनी) को अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस जरी किया है. हालांकि, किसी भी तरह के एक्शन या कमेटी सुनवाई पर कोई रोक नहीं लगाई है. बता दें की, धोनी आम्रपाली ग्रुप के ब्रांड एंबेसडर रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma की कप्तानी में पहला T20 मैच खेलने को तैयार है टीम इंडिया, ये होगी प्लेइंग इलेवन

आम्रपाली ग्रुप के लिए धोनी कर चुके हैं विज्ञापन

dhoni ads

एंबेसडर के रूप में 2016 में आम्रपाली ग्रुप से महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जुड़े थे. जिसके बाद उन्होंने इस ग्रुप के लिए कई सारे विज्ञापन शूट किए. उसी दौरान ग्राहकों ने आम्रपाली ग्रुप पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया. ग्राहकों से पैसा लेकर फ्लैट नहीं देने पर आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ खूब विरोध प्रदर्शन हुआ और मामला अदालत तक जा पहुंचा.

इसके बाद सोशल मीडिया पर धोनी के विज्ञापन को लेकर कैंपेन चलाया गया. ऐसे में विवाद बढ़ता देख महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) नें इस ग्रुप के विज्ञापन से खुद को दूर कर लिया. मामला अदालत में जाने के बाद अपने विज्ञापन के फीस के तौर पर धोनी ने भी आम्रपाली ग्रुप के पास 150 करोड़ रुपए बकाया होने का दावा किया.

यह भी पढ़ें- Ravindra Jadeja को लेकर बढ़ी भारतीय टीम की टेंशन, WI के खिलाफ टी20 सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *