Pakistan के धाकड़ बैटर मोहम्मद रिजवान के लिए सूर्यकुमार बन रहे है रस्ते का कांटा

Pakistan

Pakistan के धाकड़ बैटर मोहम्मद रिजवान के लिए सूर्यकुमार बन रहे है रस्ते का कांटा

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में हमेशा नंबर 1 के बल्लेबाज की चर्चा सबसे ज्यादा होती है जो इस वक्त पाकिस्तान (Pakistan) टीम के ओपनर मोहम्मद रिजवान के सिर सजा है लेकिन यह ताज बहुत जल्दी ही भारतीय धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव उतार सकते हैं जिस तरह सूर्यकुमार अपने बल्ले से आग उगल रहे है, ऐसे में माना जा रहा है कि अब तो पाकिस्तान (Pakistan) के हाथों नंबर एक की कुर्सी बहुत जल्दी जाने वाली है. बस सूर्य कुमार यादव को कुछ मैच खेलने दीजिए उसके बाद पाकिस्तानी ओपनर की खैर नहीं.

अब सीधे वर्ल्ड कप में खेलेंगे सूर्यकुमार

देखा जाए तो पाकिस्तान (Pakistan) टीम के पास टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अभी कई मैच खेलने का मौका है जिसमें नंबर 1 पर अपनी जगह बनाने वाले बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान कई मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करके अपनी इस रैंकिंग को और मजबूत कर सकते हैं. वही दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव अब सीधे टी-20 वर्ल्ड कप में अपना मुकाबला खेलेंगे जिनके पास अभी काफी वक्त है.

दोनों के बीच ज्यादा नहीं है फासला

देखा जाए तो टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इस साल बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में दो अर्धशतक के साथ 119 रन बनाए थे. वही इससे पहले भी कई मुकाबले में उन्हें अपने बल्ले से रन बरसाते हुए देखा गया है. यही वजह है कि वह इस साल सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं. ऐसे में टीम इंडिया के सूर्य कुमार और पाकिस्तान (Pakistan) के मोहम्मद रिजवान के बीच नंबर एक की कुर्सी का फासला केवल 16 रेटिंग पॉइंट्स का अंतर है.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होकर बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, खतरे में हिटमैन की भूमिका

सूर्यकुमार यादव के पास था शानदार मौका

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 7 मैचों में कुल 316 रन बनाए हैं. अगर सूर्य कुमार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते तो वह पाकिस्तान (Pakistan) के ओपनर मोहम्मद रिजवान को जरूर पछार सकते थे लेकिन उन्होंने यह मौका गवा दिया. इस वजह से सूर्यकुमार को घाटा हुआ और वे उस फासले को कम नहीं कर पाए. इसके अलावा टॉप 10 रैंकिंग में कोई और बदलाव नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें- ‘देख रहा है ना बिनोद’, बिहार के लाल Mukesh Kumar ने विनोद बनकर टीम इंडिया में चयन का मनाया जश्न