ICC T20 Ranking में सूर्या ने बिखेरा जलवा, जल्द बनेंगे बादशाह

ICC T20 Ranking

ICC T20 Ranking में सूर्या ने बिखेरा जलवा, जल्द बनेंगे बादशाह

आईसीसी टी-20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में इस वक्त सूर्यकुमार यादव को अपने शानदार प्रदर्शन का जमकर फायदा मिलता दिख रहा है जो जल्द ही इस रैंकिंग के बादशाह बनने वाले हैं. बीते कई मैचों से अपने बल्ले से कहर बरसाने वाले सूर्यकुमार यादव अब आईसीसी की टी-20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में 801 पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जो केवल कुछ ही मैच खेलकर नंबर एक पर बैठे मोहम्मद रिजवान की बादशाहत को खत्म कर सकते हैं जिनके पास 861 पॉइंट है. देखा जाए तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भी सूर्यकुमार यादव ने अपने बल्ले से कमाल दिखाया.

सूर्या ने बिखेरी अपनी चमक

आईपीसी की टी-20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में सूर्यकुमार यादव का नंबर दो पर पहुंचना भारत के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है जो बार-बार इस बात को दर्शाता है कि जब-जब सूर्यकुमार यादव भारत के लिए बल्लेबाजी करने आए तब- तब उन्होंने अपने बल्ले से वह प्रदर्शन करके दिखाया जिसकी उम्मीद उनसे की गई थी. यही वजह है कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय बल्लेबाजों का इस तरह आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करना टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर साबित हो रही है.

Arshdeep Singh ने कप्तान रोहित और कोच राहुल को किया नजरंदाज, इसे दिया अपने प्रदर्शनं का श्रेय

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दो मुकाबले में अगर सूर्यकुमार यादव शानदार प्रदर्शन करते हैं तो फिर आईसीसी ट्वेंटी-20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में एक बहुत बड़ा फेरबदल हो सकता है.

इन खिलाड़ियों को भी हुआ फायदा

आईसीसी की टी-20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में अगर अन्य खिलाड़ियों की बात की जाए तो विराट कोहली को भी 16वें स्थान से 15वें स्थान का फायदा हुआ है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में विराट कोहली ने अपने बल्ले से 63 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसका फायदा उन्हें मिला है. वहीं अगर आईसीसी की टी-20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) पर एक नजर डालें तो इस वक्त नंबर एक पर 861 पॉइंट के साथ मोहम्मद रिजवान कायम है. दूसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव और तीसरे नंबर पर 799 पॉइंट के साथ बाबर आजम है जहां भारत के कप्तान रोहित शर्मा 613 पॉइंट के साथ 13वें स्थान पर है.

IND vs SA: शर्मनाक हार के बाद कप्तान तेंबा बवुमा का चढ़ा पारा, इस बताया हार का कारण

नीचले पायदान पर पहुंचे ये खिलाड़ी

आईसीसी द्वारा जारी की गई टी-20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में सबसे ज्यादा केएलल राहुल और ऋषभ पंत को नुकसान हुआ है. दोनो चार- चार पायदान नीचे फिसल गए हैं. राहुल 22वें और पंत 70वें नंबर पर पहुंच चुके हैं. दरअसल ऋषभ पंत को बीते दिनों ज्यादातर मैच खेलने का मौका नहीं मिला जिस वजह से इस खिलाड़ी का यह हाल है. वहीं दूसरी ओर केएल राहुल के पहले टी-20 मैच में अर्धशतक को छोड़कर अपने बल्ले से कोई कमाल नहीं कर पाए थे जहां आगे उनके पास शानदार प्रदर्शन करने का मौका है.

यह भी पढ़ें- तूफानी पारी खेलने के बाद भी Suryakumar Yadav नहीं है कप्तान रोहित के हीरो